यमुनानगर में BJP को लगा झटका, जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस ने दी कांटे की टक्कर

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 06:04 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित): जिला परिषद के चुनाव में मतगणना के बाद सभी 18 वार्डों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। वोटों की गिनती के बाद जारी किए गए परिणाम में बीजेपी प्रत्याशियों को जीत मिली है। बता दें कि भाजपा ने सभी वार्डों में पार्टी सिंबल पर अपने उम्मीदवार उतार थे। वहीं कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने बीजेपी को कड़ी टक्कर देते हुए 5 वार्डों में जीत हासिल की है। इसी के साथ 4 वार्डों में बीएसपी और एक-एक वार्ड में इनेलो व आप के प्रत्याशियों को जीत मिली है। यही नहीं एक वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहे। 

 

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने खुद संभाली हुई थी चुनावी कमान

 

खास बात यह है कि जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी को जिला परिषद के चुनाव में भारी झटका लगा है। यहां चुनाव की कमान खुद शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने संभाली हुई थी। अधिकतर वार्डो में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार ने भाजपा प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर दी है। वार्ड 8 में भी पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता अकरम खान के भाई शमीम खान ने भाजपा उम्मीदवार को कड़ी टक्कर देते हुए 6044 मतों से जीत हासिल की है। इसी तरह जगाधरी विधानसभा में भाजपा का गढ़ माने जाने वाले वार्ड नंबर 7 में भी कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। कांग्रेस के वरिष्ट नेता श्याम सुंदर बत्रा की बहु भानु बत्रा ने भाजपा उम्मीदवार सुनीता शर्मा को 640 वोटो से हरा दिया। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने 5 वार्डों में जीत दर्ज कर ग्रामीण क्षेत्र में पार्टी को मजबूत सहारा दिया है। 

 

ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की बीच विश्वास नहीं बना पाई भाजपा

 

जिला परिषद के चुनाव में 18 वार्डों के नतीजे से बीजेपी को भारी झटका लगा है। नतीजों में यह साफ हो गया कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की बीच विश्वास बनाने में बीजेपी पूरी तरह सफल नहीं हो पाई है। वहीं कांग्रेस और बीएसपी पर स्थानीय मतदाताओं ने अपना विश्वास जताया है। आप पार्टी के खाता खोलने से मतदाताओं ने संकेत दे दिया कि बीजेपी के लिए यह चुनाव  आत्म मंथन का विषय है। आने वाले समय में चेयरमैन की कुर्सी पर कौन बैठता है, देखने वाला विषय होगा। फिलहाल हर जगह कार्यकर्ता जीत का जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static