Social Media पर भी Congrwss को घेरने में जुटी BJP, सैनी ने X पर पोस्ट कर दी ये खास जानकारी

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 04:15 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा में राजनेताओं के बीच चुनावी जंग इतनी तेज हो चुकी है कि अब वह जनसभाओं के अलावा अपने चुनाव प्रचार के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर बीजेपी सरकार की ओर से महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। 

कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लिखा, ‘हम माताओं-बहनों और बेटियों को न सिर्फ देवी का दर्जा देते है,’बल्कि उन्हें भाग्य-लक्ष्मी मानते है’। ‘ हरियाणा में पिछले 10 सालों में डबल इंजन की सरकार ने बेटियों को बचाया भी है पढ़ाया भी है और उनकी उन्नति के रास्ते भी खोले हैं’। ‘सभी महिलाओं को लाडो लक्ष्मी योजना के तहत प्रतिमाह ₹2,100 देने का संकल्प हमारी सरकार ने किया है’। ‘हम इस संकल्प को हर हाल में पूरा करेंगे,’ ‘कांग्रेस ने जो हिमाचल की महिलाओं के साथ किया,’वैसा धोखा कभी भाजपा नहीं देती, ‘ये मोदी की गारंटी है’।

‘हरियाणा प्रदेश के 46 लाख परिवारों की लाभार्थी बहनों को गैस का सिलेंडर हम मात्र ₹500 में दे रहे हैं’। ‘तीज के पावन मौके पर भाजपा ने घोषणा की थी’। ‘हम ₹500 में सिलेंडर दे रहे हैं,फिर भी कांग्रेस कह रही है हम आएंगे तो देंगे’। ‘2014 में लिंगानुपात 1,000 के मुकाबले 871 था जो अब बढ़कर 914 हो गया है’। ‘बेटियों को शिक्षित करने के लिए हर 20 किलोमीटर पर एक राजकीय कन्या महाविद्यालय का निर्माण करवाया है’। ‘महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रत्येक जिले में महिला थाना खोला गया है’। ‘पढ़ी-लिखी पंचायतों वाला पहला प्रदेश हरियाणा है, जिसमें महिलाओं की 50% भागीदारी सुनिश्चित की गई है’। ‘ड्रोन दीदी योजना और राशन डिपो महिलाओं के नाम कर के महिलाओं को सशक्त किया है’। ‘छात्राओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है’। ‘प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने जो लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया है,हम उसे तेजी से हरियाणा में पूरा करेंगे’। ‘हम हरियाणा की माताओं-बहनों को सजग भी करना चाहते हैं कि कांग्रेस सिर्फ झूठ बोलती है और चुनाव जीतने के बाद एक भी वादा पूरा नहीं करती,’ ‘हिमाचल का उदाहरण सामने है’। ‘लाडो-लक्ष्मी योजना के तहत ₹2100 हर महिला को हर महीने भाजपा ही देगी हम ये करके दिखाएंगे’।

बता दें कि आज के समय में अधिकतर लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए हर गतिविधि पर नजर रखते हैं। ऐसे में चुनाव के समय में अब राजनेताओं और राजनीतिक दलों की ओर से भी प्रचार के लिए सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static