आरक्षण खत्म करने की सुनियोजित सााजिश रच रही भाजपा : शैलजा

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 08:37 AM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय) :  हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने आरक्षण मुद्दे पर भाजपा सरकार व आर.एस.एस. पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि दोनों मिलकर आरक्षण को खत्म करने की साजिश रच रहे हैं। पिछले कई वर्षों में ऐसे कई मौके आए जब भाजपा व आर.एस.एस. की आरक्षण विरोधी मानसिकता का पर्दाफाश हुआ है। 

शनिवार को वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए पत्रकारों से बातचीत में शैलजा ने कहा कि खुद 2015 में आर.एस.एस. प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि आरक्षण की समीक्षा होनी चाहिए। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भी कह चुके हैं कि हमारी सरकार आरक्षण को उस स्तर पर पहुंचा देगी,जहां उसका होना या नहीं होना बराबर होगा। इसी का नतीजा है कि केंद्र सरकार ने नौकरशाही में बाहर के क्षेत्रों से जानकारों को लाने की एक नई प्रणाली लागू की। 

शैलजा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा फरवरी में कहा गया कि राज्य सरकारें पदोन्नति में आरक्षण मुहैया करने के लिए बाध्य नहीं हैं। भाजपा की उत्तराखंड सरकार की गलत दलील के आधार पर न्यायालय ने ऐसा फैसला सुनाया। उन्होंने कहा कि नीट के जरिए मैडीकल संस्थानों में होने वाले दाखिले के संदर्भ में ओ.बी.सी. छात्रों को आरक्षण की सुविधा नहीं मिल पा रही। 

बरोदा उपचुनाव जीतेगी कांग्रेस, चुनाव के बाद बनेगा संगठन 
शैलजा ने कहा कि बरोदा उपचुनाव में पार्टी पूरी मेहनत के साथ उतरेगी। यह क्षेत्र कांग्र्रेस का गढ़ रहा है। टिकट के मामले में उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी हाईकमान करेगा, लेकिन यह जरूर है कि दिवंगत विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा का परिवार रेस से बाहर नहीं है। वहीं उन्होंने कांग्रेस संगठन को लेकर कहा कि यह उपचुनाव के बाद ही बन पाएगा,क्योंकि कोविड के कारण अभी तक वह प्रदेशभर का दौरा नहीं कर पाई हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Related News

Recommended News

static