नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा का यू टर्न, अब जजपा के साथ मिलकर लडेंगे चुनाव

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 10:56 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा की 46 नगर परिषद और पालिकाओं के लिए होने वाले चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने यू-टर्न लेते हुए जजपा के साथ चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। इससे पहले बीजेपी ने जेजेपी से अलग होकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने खुद एक प्रेस वार्ता करते हुए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि बीजेपी-जेजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने विचार-विमर्श कर यह फैसला लिया है।

सीटों के बंटवारे को लेकर फार्मूला भी हुआ तय

PunjabKesari

इस दौरान उनके साथ जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता के जरिए बीजेपी और जेजेपी के पुनः गठबंधन को लेकर यह जानकारी साझा की है। भाजपा जजपा गठबंधन के तहत 18 नगर परिषदों में से 14 पर बीजेपी तो वही 4 सीटों पर जेजेपी चुनाव लड़ेगी। इसी के साथ 28 नगर पालिकाओं का फैसला जिला इकाइयों पर छोड़ दिया गया है।

गठबंधन के उम्मीदवारों की सूची जल्द होगी जारी

भाजपा-जजपा के नए गठबंधन के अनुसार, जननायक जनता पार्टी टोहाना, नरवाना, मंडी डबवाली और नूंह नगरपरिषद से चुनाव लड़ेगी। जबकि 14 सीटों बीजेपी ने अपने पास रखी है। जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि गठबंधन की दोनों पार्टियां मजबूती से मिलकर चुनाव लड़ेंगी। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि पहले घोषित किए गए उम्मीदवारों से चर्चा करने के बाद पार्टी द्वारा जल्द ही नई सूची जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता गठबंधन प्रत्याशियों की जीत के लिए प्रचार करेंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि आज देर रात या कल सुबह तक भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static