जब तक प्रधानमंत्री किसानों से माफी नहीं मांगते तब तक विरोध जारी रहेगा: भाकियू

punjabkesari.in Sunday, Oct 07, 2018 - 07:47 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान ने कहा कि दिल्ली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की प्रधानमंत्री जब तक मााफी नहीं मांगते तब तक उनका विरोध जारी रहेगा। रतनमान आज इन्द्री किसान भवन में हुई यूनियन के सदस्यों की एक मींटिग को संबोधित करते हुये बोल रहे थे। 

PunjabKesari

भाकियू के सदस्य नारेबाजी करते हुये मार्किट कमेटी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि किसान क्रांति यात्रा जोकि बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली की ओर जा रही थी, उन निहत्थे किसानों पर प्रधानमंत्री के आदेशों से आंसू गैस व लाठीचार्ज किया गया जोकि बेहद शर्मनाक है।

PunjabKesari

सांपला में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का होगा बायकाट
रतनमान ने कहा किसानों के मसीहा सर छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए प्रधानमंत्री 9 तारीख को हरियाणा में आ रहे हैं, जिसका किसान यूनियन बायकाट करती है और उस दिन करनाल में किसान काले कपड़े पहन कर अनशन पर बैठेंगे और प्रदर्शन करेंगे। जब तक प्रधानमंत्री हरियाणा में रहेंगे तब तक किसान अनशन पर बैठ कर उनका विरोध करेंगे। 

PunjabKesari

अमित शाह का भी बायकाट
उन्होंने बताया कि 1 नंवबर को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह करनाल में आ रहे हैं, उनका भी भारतीय किसान यूनियन बायकाट करेगी। यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक कि किसान की बात नहीं मानी जाती है।

सम्मान रैली: कांग्रेस पर बरसे ओपी चौटाला, कहा- 'साजिश के तहत मुझे भेजा जेल'

उन्होंने कहा कि आज किसान की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। मंडियों में किसानों को लूटा जा रहा है। देश का किसान मंडियों में बैठा रो रहा है। किसान की आज यह हालत हो गई है कि वो ना घर का रहा और ना खेत का रहा है। देश का किसान आर्थिक गुलाम है, जब तक किसान आर्थिक रूप से आजाद नहीं होता है तब तक आजादी का मायना सामने नहीं आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static