नूंह में ब्रजमंडल यात्रा: हिंसा की आशंका के चलते इंटरनेट बंद, जलाभिषेक को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 12:25 PM (IST)

नूंह : हरियाणा के नूंह स्थित नल्हड़ मंदिर पर सोमवार को ब्रजमंडल यात्रा निकाली जा रही है। इस दौरान मंदिर पर भारी पुलिस बल तैनात है। सुरक्षा के मद्देनजर पहाड़ पर भी पुलिस की तैनाती की गई है। बता दें कि ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को कड़ी सुरक्षा के साथ सशर्त मंजूरी मिली है। पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स की भी तैनात की गई है। यात्रा में डीजे और हथियार ले जाने पर रोक है। प्रशासन की कोशिश है कि जिले में पिछले साल की भांति कोई वारदात न हो।

PunjabKesari

प्रशासन ने इंटरनेट किया बंद

बता दें कि पिछले साल यात्रा के दौरान हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर प्रशासन ने जिले में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया है। प्रशासन के आदेशानुसार 21 जुलाई शाम 6 बजे से 22 जुलाई शाम 6 बजे तक 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट बंद है। इस अवधि में बल्क SMS भेजने पर भी रोक लगी है। साथ ही डोंगल इंटरनेट भी नहीं चलेगा। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स और कमांडोज तैनात किए गए हैं। ड्रोन के जरिए पूरे नूंह और अरावली की पहाड़ियों की निगरानी की जा रही है। हरियाणा पुलिस लगातार फ्लैग मार्च निकाल रही है। यहां जमीन से आसमान तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

PunjabKesari

गौर रहे कि पिछले साल नूंह में स्थित नलहड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक के दौरान हिंसक घटना हुई थी। इसके बाद एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद नल्हड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक की तैयारी कर रहा है। सोनीपत के राधा कृष्ण आश्रम के मठाधीश स्वामी दयानंद सरस्वती महाराज ने एक प्रेस वार्ता की प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत में स्वामी दयानंद सरस्वती महाराज ने बड़ा ऐलान किया है, सरस्वती महाराज ने कहा है कि सावन के पहले सोमवार 22 जुलाई को नलहड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक किया जाएगा। जिसकी तैयारियां की जा रही हैं इस बार बच्चों और महिलाओं पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं किसी को भी कोई हथियार ले जाने की इजाजत नहीं दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेवारी बजरंग दल द्वारा की जाएगी।

PunjabKesari

वहीं सरकार और प्रशासन को भी इसकी सूचना दे दी गई है इस बार कोई हिंसक घटना ना हो इसके लिए सभी व्यवस्थाओं को संत खुद देख रहे हैं और इस बार अगुवाई यात्रा की सभी जगह से संत करेंगे 22 तारीख को सुबह सोनीपत से स्वामी सरस्वती महाराज नल्हड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक के लिए प्रस्थान करेंगे। 

PunjabKesari

पुलिस उप अधीक्षक दिनेश कुमार ने कहा कि जलाभिषेक यात्रा के दौरान पुलिस प्रशासन अलर्ट है। प्रस्तावित जल अभिषेक यात्रा को निर्विघ्न संपन्न होने में कोई भी बाधा उत्पन्न करता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कानून से खिलवाड़ करने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यदि किसी ने अफवाह फैलाने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जल अभिषेक यात्रा को सौहार्दपूर्ण संपन्न कराने एवं जिला पुलिस का कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने में सहयोग करने के बारे में लोगों से सहयोग की अपील की गई।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static