BSNL को अब खलेगी कर्मचारियों की कमी, देशभर में आज हजारों कर्मचारी हो रहे हैं रिटायर(VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 06:30 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण)- कल से बीएसएनल को कर्मचारियों की कमी खेलने वाली है। आज देशभर में बीएसएनएल में काम करने वाले हजारों कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं। अकेले बहादुरगढ़ में बीएसएनल के करीब आधे कर्मचारियों ने रिटायरमेंट ले ली है। आने वाले समय में कर्मचारियों की कमी के कारण बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

दरअसल सरकार की वीआरएस योजना का फायदा उठाकर इन कर्मचारियों ने स्वयं रिटायरमेंट ली है। बहादुरगढ़ में बीएसएनल के 52 कर्मचारियों में से 24 कर्मचारियों ने रिटायरमेंट ली है। इस अवसर पर रिटायर होने वाले कर्मचारियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। रिटायर होने वाले कर्मचारियों का कहना है कि वे अभी काम करना चाहते थे लेकिन उन्होंने यह रिटायरमेंट मजबूरी में ली है।

सरकार बीएसएनल का आर्थिक बोध कम करने के लिए वीआरएस योजना लेकर आई थी जिसके तहत उन्हें बीएसएनएल को छोड़कर जाना पड़ रहा है। वही डिविजनल इंजीनियर दुष्यंत कुमार का कहना है कि कुछ दिनों के लिए काम प्रभावित हो सकता है। लेकिन जल्द ही सब सामान्य कर लिया जाएगा। उनका कहना है कि हजारों करोड रुपए का घाटा झेल रही बीएसएनल को बचाने के लिए सरकार ने कर्मचारियों के लिए वीआरएस स्कीम निकाली थी। जिसके तहत कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं। उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट पर कर्मचारी भर्ती कर उपभोक्ताओं को होने वाली परेशानी से निपटने की बात भी कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static