हेलिकॉप्टर से दुल्हनिया को लेने पहुंचा दूल्हा, दहेज में लिया मात्र 1 रुपए का शगुन

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 11:55 AM (IST)

भिवानी : दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र में रहने वाले व दादरी जिले के गांव गोविंदापुरा निवासी संजीत ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अपनी दुल्हन गांव माढी हरिया की बेटी सोनिया को लेने हेलिकॉप्टर से पहुंचा। इस दौरान उड़नखटोले को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। बिना दान-दहेज के शादी कर संजीत ने अपनी शादी को यादगार बनाया वहीं अपने मां-बाप की मंशा कायम रखते हुए एक रुपए का शगुन लिया और उड़नखटोले में दुल्हन ले जाने का सपना पूरा किया। चरखी दादरी के गांव मांढी हरिया की बेटी सोनिया की बारात हेलिकॉप्टर से पहुंची।

PunjabKesari

गांव गोविंदापुरा निवासी बिजनैसमैन संजीत सोनिया को जीवनसंगिनी बनाकर साथ ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर से पहुंचा। रविवार सुबह गांव में वैवाहिक रस्में पूरा करने के बाद संजीत अपनी जीवन संगिनी सोनिया को लेकर हैलीकॉप्टर को ही डोली बनाकर अपने साथ ले गया। दूल्हे ने सिर्फ एक रुपए शगुन के तौर पर लिया, बल्कि दोनों पक्षों ने शादी में दहेज नहीं लेकर बेटियों की रक्षा करने का संकल्प लेते हुए समाज में नई दिशा देने का कार्य किया। हैलीकॉप्टर से आगमन के लिए स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे।

मां बाप की थी इच्छा
इस बारे में दूल्हे संजीत का कहना है कि मां-बाप की इच्छा के अनुसार वह अपनी जीवन संगीनी को लेने हेलिकॉप्टर से पहुंचा है। वहीं दुल्हन सोनिया ने बताया कि कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसकी शादी इतने हसीन पलों में होगी। बिना दान-दहेज की शादी कर रहे है, उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि वह हेलिकॉप्टर में ससुराल पहुंचेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static