3 राज्यों में GST रिफंड के नाम पर चुना लगाने वाला CA गिरफ्तार, हरियाणा सरकार को लगाया 3 करोड़ का चूना

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 06:41 PM (IST)

करनाल : हरियाणा स्टेट क्राइम ब्रांच ने जीएसटी रिफंड का मकड़ जाल बुन हरियाणा, दिल्ली व हिमाचल तीन राज्यों से करोड़ों रुपए करोड़ों रुपये रिफंड ले ठगने वाले फर्जी सीए को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया मास्टरमाइंड पुनीत शंयोकर यूपी के गाजियाबाद का रहने वाला है और दिल्ली करोल बाग से दफ्तर चला जीएसटी रिफंड का खेल खेल रहा था। 

दरअसल जीएस रिफंड को लेकर हरियाणा के यमुनानगर में एफआईआर दर्ज हुई थी जिसकी जांच स्टेट क्राईम ब्रांच को दी गई। स्टेट क्राईम ब्रांच ने जांच में पाया कि इस सारे खेल का मास्टरमाइंड पुनीत है। उसने हरियाणा सरकार को 3 करोड़ का जीएसटी रिफंड के नाम पर चुना लगाया है। यह ठग यही खेल दिल्ली और हिमाचल में भी खेल रहा था। अब करनाल क्राइम ब्रांच के ASP अमित दहिया के नेतृत्व में टीम ने आरोपी को पानीपत-करनाल नेशनल हाईवे से गिरफ्तार किया है। 

बताया जा रहा है कि यह लोग फर्जी कंपनी खोलते थे और जो धरातल पर तो नहीं होती थी लेकिन जीएसटी रिफंड ले रही थी। यह लोग लेयर बनाकर रिफंड लेते और लेयर्स में ही रिफंड अपने खातों तक पहुंचाते थे। इस खेल में कई लोग शामिल हो सकते है इसलिए क्राइम ब्रांच ने नकली सीए पुनीत शयोंकर को दो दिन के रिमांड पर लिया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static