अंबाला में करियर गाइडेंस प्रोजेक्ट शुरू, लाइब्रेरी में रखी गई बच्चों की मनपसंद किताबें

9/15/2021 10:55:19 AM

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला शिक्षा विभाग के द्वारा सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए करियर गाइडेंस प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। जिसके तहत पहले चरण में 22 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को चिन्हित कर इस प्रोजेक्ट को शुरू किया गया। इस योजना के अंतर्गत बच्चों को आगे जाकर क्या पढ़ाई करनी है और किस फील्ड में जाना है चुनने में मदद की जाएगी। 

दरअसल, कुछ दिनों पहले अंबाला के डीसी विक्रम सिंह एक सरकारी स्कूल में निरीक्षण करने पहुंचे थे तब उन्होंने वहां पर बच्चों से पूछा कि वे आगे जाकर क्या बनना चाहते है तो ज्यादातर बच्चे पूर्ण व स्टिक जवाब नहीं दे पाए जिसके बाद अंबाला के डीसी विक्रम सिंह ने शिक्षा विभाग को करियर गाइडेंस प्रोजेक्ट शुरू करने को कहा था। 

डीसी विक्रम सिंह ने जिला के समलेहड़ी स्तिथ सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लाइब्रेरी का उद्घाटन किया और स्कूल के बच्चों से उनके भविष्य प्लान के बारे में पूछा। इस दौरान स्कूली छात्रों ने उपायुक्त से पढ़ाई कोर्स व करियर से संबंधित कई सवाल पूछे, जिनके डीसी विक्रम सिंह बच्चों को चरणबद्ध तरीके से जवाब देते नजर आए। 

मीडिया से बातचीत करते हुए उपायुक्त ने बताया कि अंबाला के सभी 93 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में करियर ऑप्शन चार्ट लगवाए गए है। जिससे बच्चे यह निश्चित कर पाएंगे कि आगे उन्हें क्या पढ़ना है, जबकि 22 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में बच्चों से उनकी भविष्य चॉइस पूछकर करियर गाइडेंस योजना के तहत लाइब्रेरी में यूपीएससी, आर्मी, कंपीटिशन, लॉ बाकी कोर्सों से सम्बंधित किताबें रखी गई है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

static