एमपी में दलित बच्चों की हत्या का मामला: दोषियों को फांसी की सजा की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 04:21 PM (IST)

फतेहाबाद (सुशील सिंगला) : मध्य प्रदेश में दो दलित बच्चों की बेरहमी से हत्या करने वाले हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने व दलित समाज के खिलाफ लगातार हो रहे हमलों की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाने के लिए समाज ने प्रधानमंत्री मोदी को ज्ञापन भेजा। प्रीत रविदासिया प्रवक्ता ने बताया कि खुले में शौच करते समय बच्चों को डंडे व लाठियों से हमला किया गया, जिससे उनकी मौत हो गई।

PunjabKesari
हत्या के मामले में आम नागरिकों ने कैंडल रोष मार्च निकाला।कैंडल रोष मार्च में शामिल आम नागरिकों ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि बच्चियां देश में सुरक्षित नहीं है, कृप्या इसको लेकर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। देर शाम तक कैंडल रोष मार्च में आम नागरिकों के साथ-साथ लड़कियां भी भारी संख्या में इस विरोध प्रदर्शन में नजर आई।

PunjabKesari
इस कैंडल मार्च का आयोजन शहर की सामाजिक संस्थाओं की ओर से किया गया।यह प्रदर्शन टोहना के डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक से शुरु होकर शहर के मुख्य बाजार से होता हुआ दोबारा डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक पर आकर समाप्त हुआ। उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत ही दर्दनाक व शर्मनाक है, जबकि दोनों बच्चों का सिर्फ इतना कसूर था कि वे खुले में शौच कर रहे थे। वाल्मीकि समाज के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजे ज्ञापन में दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static