विधायक को व्हाट्सएप कॉल कर जान को खतरा बताने वाले के खिलाफ 12 दिन बाद मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 09:56 AM (IST)

यमुनानगर : कांग्रेस से साढौरा विधायक रेनू बाला को विदेशी नंबर से व्हाट्सएप कॉल कर उन्हें जान का खतरा बताने वाले अज्ञात के खिलाफ शहर जगाधरी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई विधायक के पी.ए. रवि रंजन की शिकायत पर की है। शिकायत में उन्होंने बताया कि आरोपी कॉलर ने विधायक की हत्या की साजिश रचने की सूचना देने के नाम पर उनसे एक लाख रुपए की मांग भी की थी। कॉल के बाद से विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। पुलिस जांच में कॉल करने वाले का नंबर संदिग्ध मिला। पुलिस जांच में सामने आया कि अज्ञात ने विधायक की हत्या की साजिश की संवेदनशील झूठी सूचना देने का झांसा देकर रुपयों की ठगी करने की कोशिश की।

25 लाख की सुपारी दी गई

विधायक के पी.ए. रवि रंजन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 25 जून को लगभग 1 बजे विदेशी नंबर से विधायक रेनू बाला के मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल आई। कॉल करने वाले ने विधायक को कहा कि कोई आपकी हत्या की साजिश रच रहा है। उन्हें मारने के लिए 25 लाख की सुपारी दी गई है। आरोपी ने कहा कि वह उनके अकाऊंट में एक लाख रुपए जमा करवा दे, वह उन्हें आगे की सूचना दे देगा। कॉल करने वाले ने कहा था कि वह बाहर के देश में है। उसके पास खाने के भी पैसे नहीं हैं। पैसे आने पर ही वह उनका काम करेगा। आरोपी ने बाद में भी कई संदेश भेजे।


ठगी करने की कोशिश


आरोप है कि उक्त व्यक्ति झूठी सूचना के माध्यम से विधायक  रेनू बाला से रुपए की मांग कर रहा था। इसकी शिकायत 26 जून को विधायक रेनू बाला ने एस.पी. मोहित हांडा को दी थी, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई। पुलिस के अनुसार शिकायत मिलने के बाद साइबर सैल से मामले की जांच करवाई गई। जांच में आरोपी ने जिस नंबर से व्हाट्सएप कॉल की, वह नंबर संदिग्ध पाया गया। प्रारंभिक जांच में मामला हत्या की साजिश की संवेदनशील झूठी सूचना देने का झांसा देकर रुपयों की ठगी करने की कोशिश का पाया गया है।


शिकायत मिलते ही रिपोर्ट दर्ज की गई। साइबर सैल की मदद से मामले की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच में यही सामने आया है कि किसी अज्ञात ने उन्हें झूठी सूचना देकर रुपए ठगने का प्रयास किया। आरोपी की तलाश की जा रही है व जल्द ही मामला सुलझाएंगे।
-एस.आई. मेम सिंह, जांच अधिकारी।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static