मुक्केबाज नीतू घनघस की गोल्डन जीत पर विधानसभा परिसर में भी मनाया गया जश्न

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 08:02 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा की बेटी नीतू घणघस द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों के बॉक्सिंग मुकाबले में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर विधान सभा सचिवालय में भी जश्न का माहौल रहा। दरअसल नीतू के पिता जय भगवान विधान सभा में बिल मैसेंजर के तौर पर कार्यरत हैं। विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने भी नीतू के पिता को फोन कर इस बड़ी जीत के लिए बधाई दी। विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि नीतू ने न केवल हरियाणा बल्कि पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। स्वदेश लौटने पर इस होनहार खिलाड़ी का भव्य स्वागत किया जाएगा।

 

विस अध्यक्ष खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाते हैं। वे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। नीतू घणघस के पिता जय भगवान ने बताया कि विधान सभा सचिवालय के सकारात्मक और सहयोगात्मक रवैये के कारण ही वे बेटी को इतनी अच्छी तैयारी करवा सके हैं। इसके लिए उन्होंने विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता का आभार भी व्यक्त किया है।

 

गौरतलब है कि राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को हुए मुकाबले में नीतू घणघस ने महिलाओं के 45-48 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की बॉक्सर डैमी जेड रेज़तान को शिकस्त दी है। नीतू ने इस मुकाबले में एकतरफा जीत दर्ज की है। पांचों जजों ने एक मत होकर उसे 5-0 से विजय घोषित किया। इससे पूर्व सेमीफाइनल और क्वार्टरफाइनल में भी उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट श्रेणी का रहा है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static