श्री माता शीतला देवी श्राईन बोर्ड के सीईओ ने मुंडन संस्कार ठेकेदार को जारी किया नोटिस, जानें वजह

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 02:32 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): श्री माता शीतला देवी श्राईन बोर्ड के सीईओ एवं सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट ने श्री शीतला माता मंदिर में 23 अप्रैल तक मंदिर परिसर में जारी चैत्र मेले के दौरान श्रद्वालुओं के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया तथा पहले नवरात्र पर पूजा अर्चना भी की। एसडीएम ने कहा कि श्री शीतला माता देवी मंदिर उत्तर भारत का प्रमुख श्रद्धा स्थल होने के नाते नवरात्रों के दौरान हजारों श्रद्वालु माथा टेकने आते हैं। ऐसे में मेले में तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारी इस बात का विशेष ध्यान रखे कि श्रद्वालुओं को किसी भी तरह की असुविधा न हो। इसके लिए प्रशासन द्वारा सहायता कक्ष भी मंदिर में स्थापित किया गया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सीईओ सोनू भट्ट ने निरीक्षण दौरे में मंदिर परिसर में बने पार्किंग स्थल, श्रद्धालुओं के सुगम आवगमन के लिए ट्रैफिक व्यवस्था, मंदिर परिसर में सफाई व्यवस्था सहित शौचालय व पेयजल सहित अन्य सुविधाओं व सेवाओं का जायजा ले संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में उपस्थित श्रद्धालुओं से उनसे उनकी परेशानियों व असुविधाओं के बारे में भी पूछताछ की। जिस पर श्रद्धालुओं ने सीईओ सोनू भट को मंदिर परिसर में मुंडन संस्कार स्थल पर निर्धारित दर से अधिक राशि लेने की जानकारी दी।

 

सोनू भट्ट ने श्रद्धालुओं से मिले फीडबैक के आधार पर कड़ा रुख अपनाते हुए सम्बंधित एजेंसी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंदिर में आए श्रद्धालुओं को माता के दर्शन करने में किसी भी प्रकार की समस्या नही होनी चाहिए। एसडीएम ने कहा कि विधि व्यवस्था में चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही मेले में आए श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि किसी भी कर्मचारी अथवा अधिकारी सहित संबंधित एजेंसी के खिलाफ अगर कोई भी शिकायत मिली तो निर्धारित नियमों के तहत उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static