मौसम के बदले मिजाज, तेज आंधी के साथ बारिश, किसानों की उड़ी नींद

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 11:43 PM (IST)

महेंद्रगढ़/नारनौल (योगेंद्र सिंह): बेमौसम की बारिश और तेज हवा ने आज एक बार फिर हमारे अन्नदाताओं की नींद उड़ाकर रख दी। शुक्रवार को दोपहर से ही आसपास के एरिया में तेज हवा-आंधी के साथ रूक-रुककर हो रही बारिश में किसानों को चिंता में डाल दिया। कई जगह पेड़ गिरने से आवाजाही बाधित हुई तो कुछ जगह तेज हवाओं के कारण बिजली के तार आपस में टकरा गए और शार्ट सर्किट के कारण कई क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई।

PunjabKesari, Haryana

मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट कर दिया था कि क्षेत्र में तेज हवा-आंधी के साथ बारिश हो सकती है। आज ऐसा ही कुछ नजारा महेंद्रगढ़, नारनौल, अटेली, कोसली, रेवाड़ी, नांगल चौधरी एरिया में देखने को भी मिला। कई जगह तेज बारिश तो कई जगह हल्की बारिश हुई। तेज हवाओं के थपेड़े और आंधी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया तो दूसरी और किसानों के सामने विकट स्थिति पैदा कर दी। कई जगह खेतों में अभी भी खुले आसमान के नीचे गेहूं की फसल पड़ी है, तो कई गांव के लोग खेतों में सब्जियां बो कर अपना जीवन यापन कर रहे थे। तेज हवाओं और आंधी के कारण सब्जी की फसल भी खराब होने की जानकारी सामने आ रही है।

PunjabKesari, Haryana

आवाजाही हुई बाधित
तेज हवाओं के चलते नारनौल- धोलेरा रोड पर एक पेड़ धराशायी हो गया। बीच रोड के बीच में गिरे पेड़ के कारण यातायात बाधित हो गया। बताया जाता है कि करीब एक घन्टे तक आवाजाही बाधित रही। बाद आसपास रहने वाले ग्रामीणों ने पेड़ को काटकर रोड से हटाया तब जाकर आवाजाही शुरू हुई।

बिजली भी हुई गुल
तेज हवा आंधी के कारण शहरी एरिया में बिजली वितरण निगम ने एहतियात के तौर पर बिजली आपूर्ति बंद कर दी। कई ग्रामीण एरिया में तार आपस में टकराने से शॉर्ट सर्किट हुआ और इसके चलते 1-2 घंटे बिजली बाधित रही। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static