बदलते मौसम व त्यौहार के अवसर पर कोरोना से बचाव जरूरी, एहतियात बरतें आमजन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 08:22 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए राष्ट्रव्यापी जन जागरूकता मुहिम में सभी को भागीदार बनते हुए कोरोना से दूरी बनाए रखनी है। उपायुक्त ने जिलावासियों से कोरोना से बचाव को लेकर सभी जरूरी सावधानियां बरतने की अपील की है। उपायुक्त अमित खत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए उपयुक्त व्यवहार का परिचय देते हुए जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं के सिद्धांत पर कार्य करना है और बदलते मौसम व त्यौहार के अवसर पर विशेष सावधानी बरतनी है। अभी कोरोना का खतरा न हटा है, न घटा है, इसलिए हम सभी को कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के लिए सतर्कता बरतनी बेहद जरूरी है।

उपायुक्त ने कहा कि बदलते मौसम में और त्यौहार के अवसर पर कोरोना वायरस के फैलाव को मद्देनजर रखते हुए सभी को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। जिला प्रशासन की ओर से जहां स्वास्थ्य सेवाएं योजनाबद्ध तरीके से प्रदान करने की रूपरेखा निरंतर बनाई जाती है वहीं आमजन को भी मास्क का उपयोग करने सहित अपने हाथों को साबुन लगाकर पानी से धोने सहित एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाकर रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जन जागरूकता मुहिम के साथ कोरोना से बचाव के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। यह हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह एहतियात रखें और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें। थोड़ी सी सावधानी कोरोना वायरस संक्रमण को काफी हद तक रोकने में असरदार है। त्यौहार हमारे लिए नया उत्साह और उमंग लेकर आता है, लेकिन हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि कोरोना महामारी में बरती गई जरा सी लापरवाही हमारी खुशी को फीकी कर सकती है। मास्क और एक दूसरे से शारीरिक दूरी जैसी सावधानियों का पालन कर सही मायनों में हम दूसरों को खुशी दे सकते हैं। उन्होंने सभी नागरिकों से कोरोना महामारी की इस जंग में प्रशासन का साथ देने की अपील की है ताकि स्वस्थ्य समाज की संरचना में सभी आहुति डालें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static