आज से फिर बदल रहा मौसम, गरज चमक के साथ तेज बारिश की बनी संभावना

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 10:29 AM (IST)

भिवानी (ब्यूरो) : अगर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही निकलती है तो जिले का मौसम एक बार फिर सोमवार से वीरवार तक बदल रहा है। इस दौरान जिले में कहीं-कहीं गरज व चमक के साथ बूंदाबांदी या बारिश होने की संभावना है। वहीं रविवार को जिले का मौसम पूरी तरह साफ रहा और सूर्यदेव ने अपनी पूरी चमक बिखेरी। 

यहां बता दें कि जिले में 6 जनवरी की शाम से लेकर 8 जनवरी की शाम तक मौसम परिवर्तनशील रहा था। इस दौरान 6 जनवरी की शाम बूंदाबांदी, 7 जनवरी को सुबह से लेकर 11 बजे तक बूंंदाबांदी और 8 जनवरी को दिन भर बूंदों की फुहार गिरती रही। इसके बाद 9 जनवरी को जिले में धुंध के साथ दिन का आगाज हुआ मगर 10 जनवरी को जिले का मौसम पूरी तरह साफ रहा था। उसके बाद जिले में शुक्रवार को मौसम तो साफ रहा, लेकिन यहां के तापमान में आई गिरावट ने लोगों के हाड़ कम्पा दिए थे। उस दिन जिले का अधिकतम तापमान 10 तो न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया था। 

इसी कड़ी में शनिवार को दोपहर बाद तक जिले के आसमान पर बादल छाए रहे। वहीं रविवार के दिन का आगाज सूर्यदेव की चमक के साथ हुआ जो शाम तक यूं ही बना रहा। हालांकि दोपहर बाद आसमान में कुछ देर के लिए बादल छाए, लेकिन सूर्यदेव उनके बीच से अपनी चमक बिखेरते रहे। इसलिए दिन भर लोगों ने सूर्य की धूप सेंकी। इसके अलावा रविवार को जिले का अधिकतम तापमान 19 तो न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया।

इसलिए लोगों को रविवार को ठंड से भी कुछ हद तक राहत मिली। दूसरी ओर मौसम विभाग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि सोमवार से जिले के मौसम में फिर बदलाव आ रहा है। यह बदलाव जिले में 4 दिन तक यूं ही रहेगा। इस दौरान कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश होने की संभावना है। इसलिए अगर ऐसा होता है तो इससे किसानों की सभी तरह की फसलों को फायदा ही फायदा होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static