मुख्यमंत्री मनोहर ने कोविड अस्पताल के चिकित्सकों का बढ़ाया हौंसला, दिया पदोन्नत्ति का तोहफा

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 09:27 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): कोविड अस्पताल बीपीएस मेडिकल कालेज खानपुर कलां के चिकित्सकों का हौंसला बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन्हें पदोन्नति का तोहफा दिया है। चिकित्सकों की विशेष बैठक के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसरों ने पदोन्नत्ति की मांग की, जिसे मुख्यमंत्री ने तुरंत स्वीकारते हुए संबंधित आला अधिकारी को निर्देश दिए कि एक सप्ताह के भीतर उन्हें इस संदर्भ में रिपोर्ट दें। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को गोहाना के खानपुर कलां स्थित बीपीएस मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जन प्रतिनिधियों व आला अधिकारियों के साथ विशेष रूप से विचार-विमर्श किया। तदोपरांत उन्होंने चिकित्सकों की बैठक भी ली। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने मुक्त कंठ से अस्पताल कर्मियों की प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने अस्पताल में चिकित्सकों सहित स्टाफ नर्स व अन्य नर्सिंग स्टाफ की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल कर्मी कोविड-19 के समय में समर्पित भाव से मानवता की सेवा रूपी पुण्य कार्य कर रहे हैं। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। कोविड अस्पताल बीपीएस मेडिकल कालेज ने बेहतरीन परिणाम भी दिए हैं। अस्पताल में भर्ती होने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों में अधिकांश मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं। उन्होंने यह चुनौतीपूर्ण समय है जो केवल सोनीपत के लिए ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश तथा दुनिया के लिए है। कोरोना वायरस विश्वव्यापी महामारी है। ऐसे में हर व्यक्ति सावधान हो चुका है।



मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि चिकित्सक अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभा रहे हैं। इनके साथ ही पूरा प्रशासन पूर्ण कर्मठता के साथ कोरोना को हराने में जुटा हुआ है। सामाजिक संगठन तथा स्वयंसेवक के रूप में लोग आगे आकर कोरोना योद्धा की भूमिका अदा कर रहे हैं। अपने मुख्य कार्य को छोडकऱ बहुत से लोग कोरोना की आवश्यकता के सामान की उपलब्धता में वृद्धि के लिए जुट गए हैं। उन्होंने मारूति कंपनी का उदाहरण दिया, जिसने कार निर्माण छोड़कर वेंटिलेटर निर्माण की ओर सफल कदम बढ़ाए हैं। मारूति ने कुछ वेंटिलेटर प्रदेश सरकार को भी भेंट किए हैं, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में स्थापित करवाया गया है। इसी प्रकार स्वयंसेवी सहायता समूहों की बहनों ने मास्क बनाने का अनुकरणीय कार्य किया है।

(मुख्यमंत्री मनोहर पहुंचे BPS मेडिकल कॉलेज, PPE किट पहनकर कोरोना मरीजों का जाना हाल (Photos))

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर व्यक्ति को फेस मास्क का प्रयोग करना चाहिए। इससे वैश्विक महामारी के फैलाव पर लगाम लगती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जल्द ही कोरोना वायरस रूपी महामारी से छुटकारा मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा हर संभावित स्थिति से निपटने को तैयार है। चिकित्सकों को सैनिक के नाते लड़ाई लडऩी होगी, जिनके साथ सरकार व प्रशासन हर संभव मदद के लिए खड़े हैं। कोरोना की जंग में स्वास्थ्य कर्मियों को हर प्रकार का सहयोग मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static