मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का गुरुग्राम दौरा, अंडर पास और फ्लाईओवर का किया उद्घाटन

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 11:54 AM (IST)

 

गुरुग्राम (मोहित): गुरुग्राम पहुंचे सीएम मनोहर लाल ने आज गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन पर एक अंडरपास और फ्लाईओवर के साथ फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। इसके अलावा सेक्टर 111-115 की जलापूर्ति के लिए प्रणाली का भी उद्घाटन किया। इन कार्यों पर 52 करोड़ 52 लाख रूपए की लागत आई है, जिससे मैट्रो स्टेशन के पास के क्षेत्र को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी।

इस परियोजना को गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने पूरा करवाया है। इसके तहत 750 मीटर लंबाई का चार लेन का अंडरपास बनाने के अलावा, सिग्नेचर टॉवर व इफको चौक पर दो फुट ओवर ब्रिज बनाए गए हैं। इनके साथ एक फलाईओवर का निर्माण भी मैट्रो स्टेशन के सामने किया गया है। वहीं गुरूग्राम में सेक्टर 111- 115 में रहने वाले लोगों को बेहत्तर पेयजल आपूर्ति का तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री ने पेयजल आपूर्ति परियोजना का उद्घाटन किया। इस जल आपूर्ति परियोजना पर 10 करोड़ 6 लाख रूपए की लागत आई है।

इस परियोजना से सन् 2031 तक की लगभग 93 हजार जनसंख्या को नहरी जल आपूर्ति का लाभ मिलेगा। वर्तमान में इन सेक्टरों में रहने वाले लोग टैंकर से जल आपूर्ति पर निर्भर थे। इन सेक्टरों में अभी लगभग 3 एमएलडी पेयजल की मांग का आंकलन किया गया है। परियोजना के तहत 8429 मीटर लंबाई की पेयजल आपूर्ति पाईपलाईने बिछाई गई हैं। गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा है कि यह पेयजल आपूर्ति इतनी बेहतरीन होगी कि लोगों को पानी के शुद्धिकरण के लिए RO लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बशर्त है कि कॉलोनाइजर द्वारा पानी के भण्डारण की व्यवस्था का सही ढंग से रखरखाव किया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static