चाइनीज मांझे ने ली युवक की जान, प्राइवेट कंपनी में काम करता था मृतक

2021-06-14T10:34:29.693

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : आए दिन पतंगबाजी के शौकीन लोगों की जान से खिलवाड़ करने में जुटे हुए हैं। पतंग उड़ाने के लिए वह चाइनीज मांझे का प्रयोग करते हैं, जिस पर रोक लगी हुई है। लेकिन फिर भी यह शहर में धड़ल्ले से बिक रहा है और कोई भी उस पर रोक लगाने में कामयाब नहीं हो पाया। इसी चाइनीस मांजे की वजह से विकास नामक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। विकास रोहतक में एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था।

बताया जा रहा है कि वह रोज की तरह सात बजे अपना काम खत्म कर बाइक पर घर के लिए निकलता था। शनिवार को भी वह उसी समय बाइक पर घर के लिए निकला। उसने हेलमेट भी पहन रखा था। जब विकास बाइक पर कच्चा बेरी रोड पर एलीवेटेड रोड के निर्माणाधीन हिस्से के पास पहुंचा तो उसकी गर्दन में एक प्लास्टिक की डोर उलझ गई और डोर ने उसकी गर्दन काट दी थी। 

वहीं राहगीर घायल विकास को पीजीआई लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने उसकी गर्दन का खून रोकने की कोशिश की लेकिन थोड़ी देर बाद उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि बता दें कि 2 जून को भी काठमंडी के आशु की जान ऐसे एक हादसे में जाते जाते बची थी। उसकी गर्दन में चाइनीज डोर के कारण 30 टांके लगाने पड़े थे। हादसे के समय आशु बाइक पर काठमंडी पुल पार कर रहा था। हेलमेट पहने होने के बाद उसके गले में डोर फंस गई थी। जांच अधिकारी का कहना है कि घटना की सूचना मिलने के बाद वह रोहतक पीजीआई पहुंचे और मामले में 174 के तहत कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। फिलहाल जिस तरीके से चाइनीज मांझा बिक रहा है उसको लेकर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

static