नगर परिषद ने बिना नक्शा पास करवाए पार्षद के मकान को किया सील, दो दुकाने भी की सील

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 10:50 AM (IST)

चरखी दादरी : नगर परिषद ने गुरुवार को बिना नक्शा पास करवाए निर्माण कार्य कर रहे एक मकान व दो दुकानों को सील कर दिया। इनमें मकान वार्ड नंबर 14 के पार्षद का है। वहीं दो दुकानें रोहतक रोड रेलवे फाटक नजदीक मंदिर के दोनों साइड बन रही दुकाने हैं जिन्हें सील किया गया है।  

महिला पार्षद पुराने मकान का ही करवा रही थी निर्माण
शहर के वार्ड नंबर 14 की पार्षद उषा मेहरा अपने पुराने मकान का ही निर्माण करवा रही थी। लेकिन नक्शा पास नहीं करवाने के कारण नगर परिषद ने मार्च महीने में उन्हें नोटिस भी जारी कर दिया था। लेकिन नक्शा पास नहीं करवाने और निर्माण कार्य जारी रखने के कारण गुरुवार को नगर परिषद के बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने अपनी टीम के साथ मिलकर निर्माणाधिन मकान को सील कर दिया।

जमीन पर अवैध कर बना रहा था दुकाने, नप ने की सील
रोहतक रोड रेलवे फाटक नजदीक मंदिर के दोनों साइड जमीन खाली पड़ी हुई थी। जहां पर एक सख्स ने इस जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण शुरू कर दिया। यह निर्माण शनिवार शाम छुट्टी के दिन शुरू किया गया था। रविवार को ही दैनिक भास्कर ने इस मुद्दे को प्रमुख्ता से प्रकाशित किया। इसके बाद नगर परिषद बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने निर्माण कार्य रूकवा दिया था क्योंकि यह जमीन पानी निकासी नाले की थी। इसके बाद नक्शा जांचा तो यह जमीन पीडब्लूडी की निकली। ऐसे में नप अधिकारी ने इसकी शिकायत पीडब्लूडी अधिकारी को दी थी।

पार्षद हो या आम नागरिक, सब पर होगी कार्रवाई: चेयरमैन
नगर परिषद चेयरमैन संजय छपारिया ने कहा कि बिना नक्शा पास करवाए निर्माण करने पर ही पार्षद का मकान व दो दुकानों को सील किया गया है। नियम के विरूध कार्य करने वाला चाहे पार्षद हो या आम नागरिक सभी पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static