अब सार्वजनिक स्थानों पर मिलेगा स्वच्छ पानी, वाटर एटीएम देने वाला पहला राज्य बना हरियाणा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 10:26 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): वाटर ए.टी.एम. पॉलिसी तैयार करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य बन गया है। अब प्रदेश के शहरों में जगह-जगह पर आम आदमी को स्वच्छ पेयजल मिलेगा। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन के इस आशय के एक प्रस्ताव को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंजूरी प्रदान कर दी है। 

कविता जैन ने बताया कि अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद पॉलिसी के तहत शहरी क्षेत्रों में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सार्वजनिक स्थल, पार्क, बस स्टॉपेज, पार्किंग क्षेत्र, भीड़भाड़ भरे स्थानों, बाजार, मार्कीट में वाटर ए.टी.एम. स्थापित करने के लिए पालिकाओं द्वारा स्थान चिन्हित किए जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि पालिका प्रशासन तीन तरीके से वाटर ए.टी.एम. स्थापित करवाएंगी। इसमें स्वयं पालिका द्वारा वाटर ए.टी.एम स्थापित किया जाएगा। साथ ही खुद स्वयं बनाकर संचालन के लिए एजैंसी को देना ये सब काम पालिका करेगी। 

साथ ही बताया कि वाटर ए.टी.एम. का संचालन करते हुए पानी की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाएगा और पूरे प्रदेश के लिए एक समान नीति का निर्धारण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि एक वाटर ए.टी.एम. से दूसरे वाटर ए.टी.एम. के बीच में 400 मीटर की दूरी होगी। जिसे आमजन की सहूलियत के मुताबिक फेरबदल की संभावना भी रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static