महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित एल्यूमिनी मीट में सीएम खट्टर ने की शिरकत, पूर्व छात्रों से किया ये आह्वान

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 03:52 PM (IST)

रोहतक(दीपक): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित एल्यूमिनी मीट 2022 में शिरकत करने के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने पूर्व छात्रों को संबोधित किया और कहा कि विश्व में बहुत से ऐसे विश्वविद्यालय हैं, जो पूर्व छात्रों के सहयोग से बुलंदियां छू रहे हैं। हरियाणा में भी अब ऐसी शुरुआत हुई है और पूर्व छात्रों को अपने विश्वविद्यालय की मदद करनी चाहिए और उन्होंने प्रदेश के विश्वविद्यालय के कुलपतियों से बात कर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने का आह्वान भी किया है।

उन्होंने कहा कि पूर्व छात्र जब अपने संस्थान में पहुंचता है तो उसकी पुरानी स्मृतियां ताजा हो जाती हैं। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों की स्मृतियों के पन्ने पलटते हुए कहा कि वे रोहतक के पंडित नेकीराम शर्मा कॉलेज के विद्यार्थी रहे हैं, उनको हर वो जगह याद है जहां वे अपने सहपाठियों के साथ बैठकर पढ़ते थे,खेलते थे। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थान भी हमारे घर जैसा होता है, हर विद्यार्थी का उससे पारिवारिक सदस्य की तरह जुड़ाव रहता है।

सीएम ने राज्य में शिक्षा के प्रति अपने संकल्प को आगे बढ़ाने की दिशा में उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष शिक्षा का बजट 20 हजार करोड़ रुपए रखा है ताकि हर 20 किलोमीटर पर एक कॉलेज तथा हर जिला में एक मेडिकल कॉलेज के टारगेट को पूरा किया जा सके। इस साल 4 मेडिकल कॉलेज आरम्भ किए जाएंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static