त्यौहारी सीजन में सक्रिय हुई सीएम फ्लाइंग, कई जगह से लिए सैंपल

10/22/2021 9:30:09 AM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : त्यौहारी सीजन के साथ ही सीएम फ्लाइंग टीम भी सक्रिय हो गई है। टीम ने कई प्रतिष्ठानों में दबिश देकर वहां से सैंपल लिए। सैंपल रिपोर्ट आने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अचानक सीएम फ्लाइंग के सक्रिय होने से मार्केट में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। लगातार सीएम फ्लाइंग के पास मिलावटी सामान बेचने की शिकायत पहुंच रही थी।

फेस्टिवल सीजन में मिलावटी खाद्य पदार्थ से कोई अप्रिय घटना ना घट जाए इसको लेकर टीम ने कई दुकानों व फैक्टरियों से सैंपल लिए। डीएसपी इंद्रजीत सिंह के निर्देश पर एसई रामपाल, सांवल सिंह, एएसआई कर्मपाल, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. दीपक चौधरी ने शांति नगर स्थित हरी सिंह स्वीट्स के गोदाम पहुंचकर वहां का जायजा लिया। टीम ने यहां से सैंपल लिए। फिर टीम ने दीप आचार फैक्टरी पहुंंचकर वहां पर अलग-अलग आचारों के सैंपल लिए।

इसके बाद टीम ने हरियाणा आचार फैक्टरी पर जाकर वहां से भी तमाम आचारों के सैंपल भरे। देर रात टीम ने मॉडल टाउन स्थित श्रीजी स्वीट्स गोदाम पहुंचकर वहां से भी अलग-अलग मिठाईयों के सैंपल भरे। फेस्टिवल सीजन में हर बार मिलावट का दौर शुरू हो जाता है और इसी प्रकार की शिकायत के बाद पिछले साल की तरह टीम सक्रिय हुई है। हालांकि संबंधित विभाग ना तो फेस्टिवल सीजन ना ही आम दिनों में कोई कार्रवाई करता है और संभवत : इसी के चलते मिलावट खोरी का खेल खुलकर चलता है। डीएसपी इंद्रजीत सिंह के अनुसार सैंपल रिपोर्ट आने के बाद जहां भी गड़बड़ी मिली उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static