सी.एम. फ्लाइंग ने दुकानों पर किया औचक निरीक्षण, 16 सैंपल को डाउटफुल समझते किया सील

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 09:19 AM (IST)

करनाल: त्यौहारी सीजन एवं लोगों की सेहत के मद्देनजर फूड एंड सेफ्टी विभाग द्वारा शुक्रवार को शहर में किए गए औचक निरीक्षण दौरान निवेदिता फूड्स पुरानी अनाज मंडी से पानी पूरी मसाला, खुली हल्दी, पाइनएप्पल मुरब्बा, खुली लाल मिर्च पाउडर, यैलो चिल्ली पाऊडर खुली, आंवला मुरब्बा, एप्पल मुरब्बा, गरम मसाला, काली मिर्च पाउडर, टी मसाला, गरम मसाला, गाजर का मुरब्बा, देगी मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, मिक्स पिकल, ग्रीन चिल्ली पिकल सहित कुल 16 सैंपल को डाउटफुल समझते हुए सील कर दिया ।

शुक्रवार को कमिश्नर ललित सिवाच खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग हरियाणा पंचकूला द्वारा गठित की गई फूड एंड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों सुभाष चंद्र पंचकूला व श्यामलाल पानीपत द्वारा विभिन्न घी की फैक्टरियों /दुकानों, मसालों की दुकानों/ फैक्टरियों, चाय पत्ती के विके्रताओं इत्यादि का औचक निरीक्षण किया गया। फूड एंड सेफ्टी विभाग के अधिकारी श्यामलाल ने बताया कि आज की कार्रवाई में लिए गए सभी सैंपल जांच के लिए चंडीगढ़ भेज दिए जाएंगे और रिपोर्ट आने उपरांत आगामी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए यह छापेमारी चलती रहेगी ताकि मिलावटखोरों पर अंकुश लगाकर लोगों को शुद्ध सामान मुहैया हो सके। 

सी.एम. फ्लाइंग ने ढाबे पर मारा छापा, 52 लीटर तेल किया बरामद, केस दर्ज 
 मुख्यमंत्री फ्लाइंग टीम द्वारा एक ढाबे पर गुप्त शिकायत पर छापा मारकर मौके से 52 लीटर तेल बरामद किया और अन्य ढाबों में मारे छापे से हड़कंप सा मचा रहा। इस बारे सालवंन चौकी इंचार्ज संजय सिंह ने बताया कि टीम अधिकारी जोङ्क्षगद्र, सिसपाल की शिकायत पर 2 लोगों रविंद्र निवासी बल्ला, बलजीत निवासी फातियाबाद के खिलाफ शिकायत दी कि ये लोग ढाबे पर आई गाडिय़ों, टैंकरों से तेल चोर करते थे और मौके से तेल निकालने के उपकरण खाली ड्राम, कुपी भी काबू की है। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि पानीपत रेफाइनरी से डीजल तेल की गाड़ी भरकर फातेयाबाद जा रहे थे कि रास्ते के दुपेड़ी के ढाबे पर तेल बेचने के लिए गाड़ी को चालक ने रोका और इसी गाड़ी से ढाबा मालिकों ने तेल चोरी किया, जिसे बरामद भी किया गया। 2 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि गाड़ी को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है और इनसे जांच पुलिस करेगी। टीम में कई कर्मी और भी थे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static