सीएम फ्लाइंग ने डिपो पर की छापेमारी, एक को भेजा जेल, 1 फरार

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 11:54 AM (IST)

फिरोजपुर झिरका (ब्यूरो) : जिले में गरीब लोगों के साथ राशन वितरण में हो रहे गबन की शिकायत पर सीएम फ्लाईंग ने क्षेत्र में अलग-अलग डिपो पर रेड मारी। राशन वितरण में गबन पाए जाने पर एक डिपो होल्डर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीं एक डिपो होल्डर फरार हो गया। अंशुल सैनी जिला संयोजक प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना नूंह ने सीएम मनोहर लाल को सूचना दी गई कि क्षेत्र में डिपोधारक गरीब परिवारों को राशन नहीं दे रहे। जिसके बाद सीएम फ्लाईंग ने रनियाला पटाकपुर गांव में डिपो होल्डर खुर्शीद के डिपो का निरीक्षण किया। डिपो पर अनाज, चीनी, नमक कुछ भी नहीं मिला। जबकि उसके पी ओ एस मशीन रिकार्ड में बैलेंस 122 क्विंटल एन एफ एस ए का गेंहू साथ ही पीएमजीकेए वाई योजना में मुफ्त मिलने वाला अनाज भी 130 क्विंटल बक़ाया था।

वहीं 52 किलो चीनी और 195 किलो नमक भी स्टॉक में होना चाहिए था  डिपो होल्डर मौके से फरार हो गया। इसके बाद महू चोपड़ा गांव के शकील डिपो धारक के स्टॉक का निरीक्षण किया गया। जिसमें 87 क्विंटल पीएमजीकेए वाई एवं 5 क्विंटल एन एफ एस ए अनाज, 87 किलो चीनी स्टॉक में कम पाई गई है। शकील को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। अंशुल कुमार सैनी ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों के लिए योजना चलाकर लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन कुछ डिपो धारक अपने स्वार्थ के चलते सरकार की नीति को पलीता लगा रहे हैं। जबकि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस नीति पर आगे बढ़ रही है।

उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग में लिप्त अधिकारी हो या डिपो होल्डर किसी को भी गरीबों के राशन डकारने के मामले में बख्शा नहीं जाएगा। सीएम फ्लाइंग की रेड  में पाया गया है कि दोनों डिपो धारकों के नाम पर खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से स्टोर कीपर इरशाद पिंनगवा और नासिर फिरोजपुर झिरका पीएमजीकेए वाई राशन का बिल नहीं बनाया हुआ मालूम हुआ है। जबकि डिपो होल्डर द्वारा पीओएस  मशीन में पीएमजीकेए वाई बैलेंस प्राप्त कर वितरण भी किया गया है। इसकी जांच गहनता से की कि जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही निश्चित रूप से की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static