एक्शन में सीएम फ्लाइंग टीम, एक साथ कई जिलों में की छापेमारी

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 04:04 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह) : नगर परिषद में सीएम फ्लाइंग टीम ने  मंगलवार को रेड की। इस दौरान छापेमारी टीम ने कर्मचारियों की हाजिरी का निरीक्षण किया। जिसमें 13 कर्मचारी छुट्टी पर व  8 कर्मचारी गैर हाजिर पाए गए। वहीं प्रॉपर्टी आईडी की जांच में 1518 आईडी की आप्लिकेशन पेंडिंग दिखाई गई है, जबकि पोर्टल पर कोई अपडेट नहीं मिला। जिसकी जांच की जा रही है। टीम के सीएम फ्लाइंग टीम के अधिकारियों का कहना है कि जो भी खामी पायी जाएगी, उसपर विभागीय कार्रवाई की जाएगी और रिपोर्ट सीएम ऑफिस भेजी जाएगी। 

फरीदाबाद (अनिल राठी) : सीएम फ्लाइंग की टीम फरीदाबाद को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि थाना खेड़ीपुल के गांव बुढेना में सतीश नामक व्यक्ति अवैध रूप से देशी व अंग्रेजी शराब की तस्करी करता है। इस सूचना के आधार पर मुख्यमंत्री उड़नदस्ता व सीआईए बीपीटीपी की टीम के साथ संयुक्त रूप बुढ़ेरा गांव में छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान आरोपी सतीश घर के पास प्लाट में बने कमरे था। उसके पास खड़ी सेंट्रो कार में अंग्रेजी व देशी शराब रखी मिली। मौके पर कुल 138 बोतल इंग्लिश, 310 बोतल देसी मस्ताना व 9 पेटी बीयर बरामद हुई। वहीं आरोपी छापेमारी दल को देखकर मौके से  फरार हो गया। मामले में  सीआईए बीपीटीपी द्वारा  बरामद अंग्रेजी व देशी शराब तथा बीयर की बोतलों को जब्त कर लिया है। आरोपी सतीश के खिलाफ थाना खेड़ीपुल में मामला दर्ज करवाया गया है। 

बहादुरगढ़ (प्रवीन कुमार धनखड़) : सीएम फ्लाइंग की टीम ने मंगलवार को बहादुरगढ़ के बिजली दफ्तर में छापेमारी की। इस दौरान छापेमारी दल के अधिकारियों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों का हाजिरी रिकॉर्ड चेक किया। इस दौरान करीब आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी गैरहाजिर मिले तो वहीं कई कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं आए थे। 

गैरहाजिर कर्मचारियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है कि कहीं वे छुट्टी पर तो नहीं हैं। इतना ही नहीं कुछ कर्मचारी सरकार द्वारा की गई छुट्टी की घोषणा से भी असमंजस की स्थिति में थे कि उन्हें कार्यालय आना है या नहीं। वहीं बिजली विभाग के एसडीओ का कहना है कि उनके ज्यादातर कर्मचारी कार्यालय में मौजूद हैं और लोगों का काम करने में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही एसडीओ ने कहा कि सीएम फ्लाइंग की इस रेड से कर्मचारियों को टाइम पर आने का संदेश मिलेगा और कर्मचारी बेहतर ढंग से काम लगेंगे।

हांसी (संदीप सैनी) :  नगर परिषद हांसी में मंगलवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने रेड की। सीएम फ्लाइंग टीम के सदस्यों ने सबसे पहले नगर परिषद का हाजिरी रजिस्टर चेक किया। उसके बाद अन्य रिकॉर्ड को भी खंगाला गया। छापेमारी टीम के सदस्यों ने नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारियों से रिकॉर्ड के बारे में जानकारी ली। पब्लिक हेल्थ के एसडीओ आशीष कुंडू ने बताया कि उन्हें आज  सीएम फ्लाइंग टीम के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।  सीएम फ्लाइंग को शिकायतें मिल रहीं थी कि कई कर्मचारी यहां लेट पहुंचते हैं। यहां के रिकॉर्ड में भी कई तरह की खामियां मिली हैं। इसी को लेकर आज सीएम फ्लाइंग की टीम ने नगर परिषद हांसी में छापेमारी की है। नगर परिषद के रिकॉर्डों में मिली खामियों से उच्च अधिकारियों अवगत कराया जाएगा।

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय) : रणजीतपुर एरिया में भट्टूवाला गांव के पास देर रात मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने दस्तक दी। टीम को अवैध खनन की सूचना मिली थी। सीएम फ्लाईंग ने पुलिस और माइनिंग विभाग को साथ लेकर भट्टूवाला गांव के पास छापेमारी की। इस दौरान मौके से अवैध खनन करते हुए 5 डंपर और एक जेसीबी मशीन को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। वहीं जब्त किए गए वाहनों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक यहां पर पकड़े गए वाहनों पर 25 लाख रुपए से भी ज्यादा का जुर्माना लगाया जाएगा। रणजीतपुर चौकी इंचार्ज ने जानकारी देते हुए बताया कि सीएम फ्लाइंग की तरफ से उन्हे सूचित किया गया था। जिसके चलते वे मौके पर पहुंचे थे। फिलहाल उन्होंने सभी वाहनों को सीज करने के निर्देश दिए हैं और खनन विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : नगर परिषद कार्यालय में मंगलवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की। करीब 4 से 5 घंटे चली इस छापेमारी में नगर परिषद का रिकॉर्ड चेक किया और अब इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजने की बात की जा रही है।

मीडिया से बातचीत करते हुए छापामार कारवाई मे तैनात ड्यूटी मैजिस्ट्रेट खजाना अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सीएम फ्लाइंग द्वारा आज नगर परिषद कार्यालय में छापामार करवाई की गई है। जिसमें एक कर्मचारी गैरहाजिर मिला है, उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी आईडी के रिकार्ड कब्जे में ले लिए गए हैं और उच्च अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी। वहीं सीएम फ्लाइंग टीम द्वारा छापेमारी की सूचना पाकर मौके पहुंचे फतेहाबाद कोर्ट के अधिवक्ता विनय शर्मा ने नगर परिषद के कई अधिकारियों और कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static