CM फ्लाईंग की टीम ने मिठाइयों की दुकान पर मारा छापा, रसगुल्ले व गुलाब जामुन के भरे सैंपल

10/22/2020 3:47:02 PM

रोहतक (अशोक भारद्वाज) : त्यौहारों को देखते हुए मिठाइयों में मिलावट ना होने को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। आज सीएम फ्लाइंग की टीम ने कलानोर में कई मिठाइयों की दुकानों में घी के सैंपल लिए और मिठाइयों के स्टॉल पर मैन्युफैक्चरिंग व एक्सपायरी डेट भी चैक की ताकि की बाजारों में त्यौहारों के मौसम में मिलावट व खराब मिठाईयां न बेची जा सके।लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना हो सके। 

टीम के सबइंस्पेक्टर सुभाष ने बताया कि आज आधा दर्जन मिठाइयों की दुकानों में मिठाइयों के व घी के संपल लिए गए है। सूचना मिली थी कि त्यौहारों के सीजन को देखते हुए कुछ दुकानदार मिलावटी मिठाईयां व घी बेच रहे हैं उस आधार पर छापेमारी की गई है। सबसे पहले मिठाइयों में रसगुल्ले व गुलाब जामुन के सैंपल भरे। उसके बाद डेयरी फार्म से देसी घी के सैंपल लिए गए ।

वही इस दौरान अक्तूबर माह से नये नियम के तहत सभी मिठाई दुकानदारों को मिठाई पर बनाने की तिथि व खपत की अंतिम तिथि लिखनी अनिवार्य है।  उन्होंने कहा कि अगर कोई दुकानदार इसमें लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सैम्पलिंग जांच में अगर मिलावट पाई गई तो दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी जाएगी ।

 


Manisha rana

Related News