CM Flying की टीम ने बाल मजदूरी कर रहे 8 किशोरों को छुड़वाया, स्कूल से घऱ लौटने पर काम कर रहे थे बच्चे

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2024 - 02:38 PM (IST)

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने अनाज बाजार के पास एक निजी मेडिकल स्टोर में बाल श्रमिक के रूप में काम कर रहे आठ किशोरों को बचाया। सुबह से दोपहर तक पढ़ाई करने के बाद शाम 5 बजे सभी बच्चे मेडिकल स्टोर पर काम करने चले जाते थे। आदर्श नगर थाना पुलिस ने मेडिकल स्टोर मैनेजर नितिन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

श्रम निरीक्षक धनराज ने बताया कि मुख्यमंत्री उड़नदस्ते को शिकायत मिली थी कि एक मेडिकल स्टोर पर बाल श्रम कराया जा रहा है। श्रम निरीक्षक धनराज, जिला बाल संरक्षण इकाई प्रवीण कुमार, मुख्यमंत्री उड़नदस्ते के निरीक्षक सतबीर सिंह, एएसआई अजीत कुमार और कांस्टेबल सुरेश कुमार की एक टीम गठित कर गुरदयाल मलिक मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया गया। टीम को वहां आठ किशोर काम करते मिले, जो सभी सुभाष कॉलोनी के रहने वाले थे। टीम ने बच्चों को मुक्त कराया और घर ले गई। श्रम निरीक्षक की शिकायत पर आदर्श नगर थाना पुलिस ने मेडिकल स्टोर मैनेजर नितिन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता इंस्पेक्टर सतबीर सिंह ने बताया कि सभी बच्चे स्कूल में पढ़ रहे हैं। स्कूल में पढ़ाई के बाद सभी किशोर शाम 5 बजे से देर रात तक काम करते हैं। उस वक्त दुकान में ग्राहकों की काफी भीड़ भी होती है। किशोर दुकान पर आने वाले ग्राहकों को नशीला पदार्थ देता था। गरीब परिवार से होने के कारण सभी बाल मजदूर मेडिकल स्टोर पर काम करने आते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static