CM खट्टर ने तिगांव में हरियाणा प्रगति रैली को किया संबोधित, बोले- भ्रष्टाचार पर किया सरकार ने करारा प्रहार

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 10:27 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने व्यवस्था परिवर्तन की दिशा में इन सात सालों में सार्थक कदम बढ़ाएं हैं। अंत्योदय की भावना से जहां समाज के अंतिम व्यक्ति के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया जा रहा है वहीं भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में सरकार हर स्तर पर सजग है। मुख्यमंत्री रविवार को फरीदाबाद जिला के तिंगाव की अनाज मंडी में हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में फरीदाबाद जिला की विकास योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री ने 1525 करोड़ रुपए की घोषणाएं करते हुए जिला को अनेक मनोहर सौगात दी। हरियाणा प्रगति रैली के संयोजक एवं तिंगाव से विधायक राजेश नागर ने मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथिगण का स्वागत किया। 

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्व सरकारों द्वारा गरीबी हटाओ के नारे से केवल अपनी राजनीति की है जबकि हमारी सरकार अंतिम व्यक्ति तक को समाज की मुख्यधारा से जोड़ते हुए आर्थिक रूप से साधन संपन्न करने में अपना दायित्व निभा रही है। प्रदेश में मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत अब तक दो चरणों मे अंत्योदय उत्थान मेलों का आयोजन करते हुए सरकार की 55 योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है। इतना ही नहीं हमारी सरकार रोजगार देकर गरीबी को दूर करते हुए परिवार की समृद्धि कर रही है न कि किसी भी रूप से नारे देकर। उन्होंने कहा कि कौशल विकास पर सरकार का पूरा फोकस है और प्रदेश के युवाओं के हुनर को तराशने के लिए देश का पहला कौशल विश्वविद्यालय हरियाणा के पलवल जिला के दूधोला में स्थापित किया गया है। 

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने सम्बोधन में स्प्ष्ट किया कि प्रदेश में किसी भी रूप से भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चाहे राजनेताओं द्वारा अथवा अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा भ्रष्टाचार किया जाता है तो उसे नियमानुसार दंडित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के साथ सरकार योजनओं का लाभ आमजन तक पहुंचा रही है और यदि कोई अधिकारी अथवा कर्मचारी गलत करता है तो उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि सहित पर्यावरण व जल संरक्षण में सरकार ने उठाए अहम कदम : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा सरकार ने सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए बजट में विशेष प्रावधान रखा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार, शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार, पर्यावरण संतुलन, जल संरक्षण सहित प्राकृतिक खेती के बढ़ावा देने में सार्थक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अबकी बार बजट में विशेष  प्रावधान करते हुए पंचायतों व शहरी स्थानीय निकाय के लिए आबंटित बजट का 7 प्रतिशत सीधा भेजने की व्यवस्था की है ताकि जरूरतानुसार उक्त धनराशि से विकास कार्य जनप्रतिनिधियों द्वारा करवाये जा सकें।

सात साल में हुआ फरीदाबाद में बेमिसाल विकास : कृष्ण पाल गुर्जर 
हरियाणा प्रगति रैली में भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने फरीदाबाद जिला में पहुंचने पर मुख्यमंत्री का अभिनन्दन किया। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में पूर्व की सरकारों ने केवल वोट लेने में ही विश्वास रखा जबकि फरीदाबाद जिला की पूर्ण रूप से अनदेखी रखी गई। मनोहर सरकार में इन सात सालों में फरीदाबाद जिला विकास के दृष्टिकोण से अग्रणी जिलों में शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि सात साल बेमिसाल के रूप में फरीदाबाद जिला की जनता याद कर रही है। 

सबका साथ, सबका विकास करते हुए सबका विश्वास जीत रही सरकार : मूलचंद शर्मा
हरियाणा सरकार में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने सबका साथ, सबका विकास करते हुए सबका विश्वास जीता है। जनसेवा की नीति को क्रियान्वित करते हुए सरकार कदम बढ़ा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश और फरीदाबाद के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी है।फरीदाबाद में सड़कों और उन पर पूलों, रेलवे पूलों,नहरों पर पूलों के निर्माण सहित एमसीएफ क्षेत्रों सहित हजारों करोड़ के विकास कार्यो की सौगात देने के लिए वे मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं। हरियाणा प्रगति रैली के संयोजक एवं तिगांव के विधायक राजेश नागर ने कहा कि तिगांव के वीरों ने देश की आजादी और द्वितीय विश्व युद्ध सहित अब भी भारतीय सेना में हर घर से जवान सेवा कर रहा है। तिगांव क्षेत्र में ग्रेटर फरीदाबाद बसा है। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा विकास कार्यों में दिए जा रहे सहयोग पर आभार जताया।

मुख्यमंत्री ने प्रगति रैली में 1525 करोड़ की दी सौगात : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद जिला के लिए करीब 1525 करोड़ रुपए की राशि विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए देकर जिला को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने बताया कि शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली आपूर्ति सेवा, सड़क तंत्र, सामुदायिक केंद्र, विश्राम गृह, फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण हेतू, ग्रेटर फरीदाबाद के विभिन्न सेक्टर के विकास सहित शहरी व ग्रामीण विकास को समर्पित योजनाओं के लिए 1480 करोड़ रुपए की नई विकासात्मक परियोजनाओं की मंजूरी दी वहीं 45 करोड़ रुपए की सात योजनाओं का शुभारम्भ तिंगाव में रविवार को किया। 

यह रहे मौजूद : तिगांव अनाजमंडी में आयोजित प्रगति रैली में विधायक राजेश नागर, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नैनपाल रावत, विधायक प्रवीण डागर, विधायक सत्यप्रकाश जरावता, विधायक सुभाष सुधा, सीएम के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, पूर्व विधायक नगेन्द्र भड़ाना, हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेणु भाटिया, संदीप जोशी, देवेंद्र चौधरी, मीडिया एडवाइजर अमित आर्य, ओएसडी गजेंद्र फौगाट, मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ व भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा सहित जिला प्रशासन से सीपी विकास अरोड़ा, डीसी जितेंद्र यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static