CM खट्टर ने दिया भरोसा, अस्पतालों में नहीं आने दी जाएगी ऑक्सीजन की कमी

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 02:09 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी):  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पानीपत ऑक्सीजन प्लांट से हरियाणा व दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों को की जाने वाली आपूर्ति में कुछ कठिनाई आई थी, अब उसका समाधान कर लिया गया है। प्रधानमंत्री से इस सम्बन्ध में उनकी बातचीत भी हुई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पानीपत ऑक्सीजन प्लांट से ट्रकों में ऑक्सीजन भरने के लिए रोस्टर बना दिया गया है। अब से एक ट्रक हरियाणा के लिए और दो ट्रक दिल्ली व पंजाब के लिए भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि वे स्वयं पानीपत प्लांट की मोनिटरिंग कर रहे हैं।

प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जानकारी देते हुए बताया कि  दिल्ली को 140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पानीपत प्लांट से दी गई है। उन्होंने बताया कि पानीपत प्लांट में प्रतिदिन 260 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उत्पादन की क्षमता है, जिसमें से 140 मीट्रिक टन दिल्ली के लिए तथा 80 मीट्रिक टन हरियाणा के लिए निर्धारित है तथा 20 मीट्रिक टन पंजाब के लिए है। उन्होंने कहा कि हरियाणा को राजस्थान के भिवाडी  प्लांट से भी 20 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती है।

 कल उसमें कुछ दिक्कतें आई थी, आज वे राजस्थान के मुख्यमंत्री से भी बातचीत करेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि गुरुग्राम व फरीदाबाद में बैड की उपलब्धता ऑनलाइन कर दी गई है। गुरुग्राम के एसजीटी मैडिकल कॉलेज में 500 बैडों की व्यवस्था कर दी गई है। इसके अलावा, वहां के इंडस्ट्रीयल एरिया में 150 बैड की व्यवस्था की जा रही है और 50 बैड की व्यवस्था आज हो गई है। उन्होंने कहा कि पानीपत व हिसार में 500-500 बैड की व्यवस्था भी  की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static