महेंद्रगढ़ में CM खट्टर: गांव बलाहा कलां में नव निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया उद्घाटन

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 04:01 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को जिला महेंद्रगढ़ के गांव बलाहा कलां से जन संवाद कार्यक्रम के पहले दिन की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने गांव बलाहा कलां में 5.31करोड़ रुपये की लागत से बने नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) का उद्घाटन किया। उन्होंने ग्रामीणों को पीएचसी का तोहफा देते हुए कहा कि इससे बलाहा कलां के साथ-साथ आसपास के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने की दिशा में सरकार प्रभावी रूप से काम कर रही है और जनसेवा की दिशा में उल्लेखनीय कदम बढ़ाए जा रहे हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने दिव्यांगजन को व्हील चेयर व कृत्रिम अंग भेंट करते हुए उन्हें सरकार की ओर से हर सम्भव सहयोग दिए जाने का आश्वासन दिया।

 

जन संवाद कार्यक्रम में लाभार्थियों को वितरित किए प्रमाण पत्र, मेधावी विद्यार्थोयों को किया प्रोत्साहित

जन संवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने परिवार पहचान पत्र के तहत आटो मोड से बनी वृद्धावस्था सम्मान भत्ता योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए। इसी प्रकार आयुष्मान योजना के पात्र लाभार्थियों को भी कार्ड देकर योजना के उद्देश्य से अवगत कराया। वहीं गांव बलाहा कलां के लवित, गांव गोद के अनीश और गजनेश को जन्म दिन की बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे नम्बर लाने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया।

वहीं गांव के आगमन पर हेलीपेड पर मुख्यमंत्री के पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। जन संवाद कार्यक्रम में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, सांसद धर्मबीर सिंह, नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव, मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव, उपायुक्त मोनिका गुप्ता मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static