प्री बजट खानापूर्ति नहीं, इसमें आए सुझावों के आधार पर ही बजट होगा तैयार: CM खट्टर

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 08:09 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारे एक साथी ने कहा कि बजट पहले तैयार हो चुका है, ये खाना पूर्ति की जा रही है, लेकिन मैं ये बता रहा हूं कि इस समय तक कोई बजट नहीं तैयार किया है। उन्होंने कहा कि इन तीन दिनों में जो सुझाव आएंगे उनके आधार पर बजट तैयार होगा। प्री बजट चर्चा के बाद हमारे पास बजट तैयार करने का पर्याप्त समय होगा। इसलिए यह प्रक्रिया 19 फरवरी के बाद होगी।

उन्होंने कहा कि प्री बजट चर्चा के पहले दिन सभी विधायकों ने मंत्रणा की। जिसमें कृषि, हॉर्टिकल्चर, फिशरीज, एनिमल हसबेंडरी से संबंधित सुझाव आए। उन्होंने कहा कि पहले सेशन में 33 लोगों ने अपने सुझाव दिए। वहीं दूसरे सेशन में स्कूली शिक्षा, उच्चशिक्षा, तकनीकी शिक्षा और स्किल डेवलपमेंट विषयों पर चर्चा में 38 विधायकों ने अपने सुझाव दिए।

खट्टर ने कहा कि दिनभर में कुल 71 अलग-अलग सुझाव आए। इसमें विधायकों के बहुत अच्छे सुझाव आए। उन्हाेंने कहा जब बजट बनाया जाएगा तो अध्ययन किया जाएगा कि किन सुझावों को अधिक से अधिक उसमें लागू किया जाए। सीएम ने कहा कि हम जनता की आकांक्षाओं के मुताबिक बजट बनाना चाहते हैं। यह जनता का बजट होगा। इसलिए राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर सभी विधायकों ने अपने सुझाव दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static