जिसमें चरित्र, दृढ़ संकल्प व निडरता रूपी 3 गुण होंगे, उसे सफलता अवश्य मिलेगी: CM खट्टर

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 10:17 AM (IST)

रेवाड़ी(पंकेस/महेंद्र): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि युवाओं को चरित्रवान व्यवहार के साथ दृढ़ संकल्पित होकर निडरता से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु प्रयास करने चाहिए। हर युवा में चासनी होनी चाहिए। चासनी मतलब चरित्र, दृढ़ संकल्प और निडरता, ये 3 गुण जिस युवा में होंगे,उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। वह रविवार को शहर के के.एल.पी. कालेज में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से प्रदेशभर के युवाओं को संबोधित कर रहे थे।

इससे पूर्व उन्होंने रेवाड़ी में आयोजित राज्य स्तरीय मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया और युवाओं के साथ दौड़ भी लगाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईच वन-टीच वन, ईच वन-प्लांट वन की भावना के साथ समाज निर्माण हेतु सबको आगे आना चाहिए। उन्होंने आह्वान किया कि स्कूल में पढऩे वाला हर छात्र अपने स्कूली जीवन दौरान हर साल पेड़ लगाए और समाज के प्रति भी फर्ज निभाए।

उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने जोश को काबू में रखते हुए होश के साथ काम लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के दौर में टैक्नोलॉजी का सदुपयोग के साथ-साथ दुरुपयोग भी हो सकता है। इस पर बिना तथ्य जांचे किया गया कमैंट नुक्सानदायक हो सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्टï्रवाद एक महत्वूपर्ण मुद्दा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सशक्त राष्टï्र और समाज की जरूरत अनुसार लोगों को जोडऩे का काम रही है। 

‘अब भ्रष्टïचारियों की जेब में पैसा जाना बंद हो गया है’ 
मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्षी समाज को बांटने और तोडऩे का काम करते हैं। आवाज उठाना सबका अधिकार है। अगर वे किसी चीज को लेकर अपनी बात रखना चाहते हैं तो सकारात्मक तरीके से बात रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब भ्रष्टïचारियों की जेब में पैसा जाना बंद हो गया है और पंचायतों को भी पूरा पैसा मिल रहा है। पहले की सरकारों में जमीन अधिग्रहण कर लिया जाता था और सी.एल.यू. किसी और को दे दिया जाता था। लोग रात को बैठकर पैसे गिनते थे।

अब ऐसा काम नहीं चलता है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्षी दलों को साफ सुथरी सरकार से दिक्कत है तो सरकार बिना किसी डर के ईमानदारी के साथ ऐसे ही जनता की भलाई के कार्य करती रहेगी। इस अवसर पर मंत्री डा. बनवारी लाल, कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, पूर्व मंत्री विक्रम सिंह यादव, ए.डी.जी.पी. डा. आर.सी. मिश्रा,मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी ओ.पी. सिंह, उपायुक्त यशेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन, योगेन्द्र पालीवाल, हरियाणा सफाई आयोग के वाइस चेयरमैन कृष्ण कुमार, सुनील यादव मूसेपुर, वंदना पोपली आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static