सीएम खट्टर ने पंजाब सरकार पर साधा निशाना, बोले- जितनी पोटली उतनी ही घोषणाएं करनी चाहिएं, नहीं तो...

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2023 - 08:23 AM (IST)

सोनीपत : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि घोषणाएं उतनी ही करनी चाहिएं जितनी पोटली हो, अन्यथा बाद में कटोरा उठाना पड़ सकता है। पंजाब सरकार अब यही काम कर रही है। पहले बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर दीं अब बजट नहीं होने का रोना रोकर केंद्र के सामने कटोरा लेकर खड़े हो जाते हैं। मुख्यमंत्री ने उन नेताओं पर भी निशाना साधा जो वृद्धावस्था पेंशन में अनाप-शनाप बढ़ौतरी करने के वायदे कर रहे हैं। मुख्यमंत्री सोमवार को सोनीपत के मुरथल स्थित दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं तकनीकी विवि में वृद्धावस्था सम्मान समारोह में जनसंवाद दौरान संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ही यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी हैं और वह यूनिवर्सिटी हेडगेवर यूनिवर्सिटी है। समाजसेवा का जो व्रत हमने बहुत साल पहले लिया था, वह अब पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि विधवा पेंशन उतनी ही दी जाएगी जितनी की बुजुर्ग पेंशन है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव परिणामों में भाजपा ने हैट्रिक लगाते हुए जो प्रचंड बहुमत हासिल किया है, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले वर्ष मई में होने बाले आगामी संसदीय चुनावों में भी दोहराएंगे। इसके 4 महीने बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी इसी तरह की हैट्रिक लगेगी।

1 जनवरी से 3 हजार रुपए मिलेगी वृद्धावस्था मासिक पेंशन 

करीब एक माह पहले वृद्धावस्था पैंशन के पात्र बने जिले के 3 हजार बुजुर्गो की पैंशन एक क्लिक में बना दी गई। 1 जनवारी से इन बुजुर्गों की पैंशन खातों में पहुंचेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पैंशन की राशि 1000 रुपए से बढ़ाकर 2750 रुपए मासिक किया और अब जनवरी, 2024 से 3 हजार रुपए मासिक पेंशन मिलेगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static