होडल जनसंवाद के दौरान सीएम ने दी लोगों को कई सौगातें

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2023 - 04:37 PM (IST)

होडल (हरिओम भारद्वाज): मुख्यमंत्री मनोहर लाला ने शुक्रवार को होडल शहर में माता सती सरोवर तट पर क्षेत्र के लोगों से जन संवाद कार्यक्रम के तहत रूबरू  हुए।  सीएम के जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचने पर होडल विधायक जगदीश नायर सहित अन्य गणमान्य लोगों ने मुख्यमंत्री का पगड़ी बांधकर स्वागत किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बैसाखी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।  वहीं सीएम ने कहा कि हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य है, जो किसानों के हित में 14 फसलों की खरीद एमएसपी पर कर रहा है। साथ ही शेष फसलों की खरीद भावांतर भरपाई योजना से की जा रही है। उन्होंने हाल ही में हुई बेमौसमी बरसात व ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का मुआवजा किसानों को मई माह तक दिए जाने का आश्वासन दिया है। 

परिवार पहचान पत्र से लोगों को मिल रहा योजनाओं का लाभ

जन संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार हर सुख-दुख में आमजन के साथ खड़ी है। आधारभूत ढांचागत विकास के साथ आम लोगों को परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकारी योजनाओं लोगों को प्रदान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने बताया कि होडल शहर के लोगों को सरकार की नीतियों का लाभ सीधे तौर पर दिया जा रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने होडल नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों के मामले में रखी गई मांग पर उन्हें राहत देते हुए संबंधित सफाई कर्मचारियों की लंबित सैलरी 75 फीसदी तुरंत रिलीज करने के आदेश दिए।

60 वर्ष होने पर बुजुर्गों को स्वतः मिल रही पेंशन

मुख्यमंत्री ने बताया कि करीब 60 हजार की आबादी वाले इस शहर में अब तक 12 हजार 833 लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। जिसमें से अब तक 128 लोगों ने करीब 26 लाख रुपए की राशि का इलाज मुफ्त करवाया है। उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र के तहत होडल में 1160 नए राशन कार्ड बनाए गए हैं, जबकि पूर्व में 5 हजार 500 राशन कार्ड बने हुए थे। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से अब 60 साल से अधिक आयु होने पर अपने आप ही बुजुर्गों की पेंशन बन रही है, जिसके तहत होडल में अब तक 44 बुजुर्गों की पेंशन अपने आप ही बन गई है।

होडल हल्के की पेयजल समस्या जल्द होगी दूर

मुख्यमंत्री ने होडल मंडी के लिए ढाई करोड़ रुपए देते हुए निर्माण कार्य शुरू करने की घोषणा की। होडल हल्के के लिए 200 करोड़ रुपए की योजनाओं से पेयजल समस्या का समाधान होगा। वहीं उन्होंने सड़क तंत्र सहित अन्य विभिन्न विकास योजनाओं के लिए निर्धारित एस्टिमेट अनुसार कार्य मंजूरी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि होडल में नए बस स्टैंड के निर्माण के लिए नेशनल हाई-वे पर जगह चिन्हित करते हुए जल्द बस स्टैंड का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने होडल में श्री कृष्ण चौबीसी गौशाला में सहयोग के लिए 11 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। इसके अलावा इस क्षेत्र की चौपालों व धर्मशालाओं के लिए रिपेयर कार्य भी जल्द शुरू किए जाएंगे।

                   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static