ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान का सीएम ने लिया जायजा, किसानों को तुरंत मुआवजा देने के अधिकारियों को दिए निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 05:18 PM (IST)

इंद्री (मेनपाल)हरियाणा में बीते दिन खूब बारिश हुई साथ ही ओलावृष्टि भी हुई, जिससे गेहूं की फसल को भारी नुकसान हुआ है। वहीं हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने इंद्री के गांव धमनहेड़ी में ओलावर्ष्टि से खराब हुई गेहूं की फसल का जायजा लिया। उनके साथ इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप और खई अधिकारी भी मौजूद थे। जहां सीएम ने मौके पर अधिकारियों को जल्द गिरदावरी करने के दिशा निर्देश दिए।

जिसके बाद सीएम पत्रकारों से मुखातिब हुए और कहा कि इंद्री हल्के में सबसे ज्यादा ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है। इसका जायजा लेने के लिए वो यहां पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को ही हमने आदेश जारी कर दिए गए थे की जहां-जहां पर भी ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है, वहां पर जाकर के अधिकारी इसका जायजा लें। साथ ही तमाम पटवारियों की ड्यूटी लगाई गई है कि वो किसानों की फसल का जायजा लें।

सीएम ने दिए आदेश

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जिसका भी नुकसान हुआ है उसे तुरंत ही गिरदावरी करवा करके उचित मुआवजा दिया जाए। उन्होंने कहा कि पहले भी जहां पर इस प्रकार का नुकसान हुआ है, सरकार ने मुआवजा देने का काम किया है।

सीएम ने कहा कि अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद के बाद जे फॉर्म कटने के बाद भी किसानों के खाते में सीधे पैसे जा रहे हैं। पहले आई फार्म के बाद किसानों के खाते में पैसे जाते थे, लेकिन अब सरकार ने जे फॉर्म कटने के बाद तुरंत ही किसानों को पेमेंट देने का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की भी कोई समस्या ना हो इसके लिए सरकार गंभीरता से प्रयास कर रही है। मंडियों में भी व्यवस्था को लेकर इसके लिए भी अधिकारियों के उचित निर्देश दिए गए हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static