CM ने मालिकों को दी चेतावनी, श्रमिकों व छात्रों से जबरन मकान खाली करवाया तो होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 10:04 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि प्रदेश में जहां कहीं भी प्रवासी श्रमिक किराए पर रह रहे हैं, उन संपत्तियों के मकान मालिक एक महीने की अवधि के लिए किराए के भुगतान की मांग नहीं करेंगे और यदि कोई मकान मालिक मजदूरों और छात्रों को अपना परिसर खाली करने के लिए मजबूर करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में सभी जिला उपायुक्तों को राज्य सरकार ने निर्देश दिए कि आदेशों की अवहेलना करने वाले मकान मालिकों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करें। 

प्रतिष्ठान भी पूरा वेतन समय पर दें
मुख्यमंत्री ने बताया कि लॉकडाऊन अवधि के दौरान बंद रहे प्रतिष्ठानों के सभी नियोक्ता, चाहे वह उद्योगों के हों या दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में, अपने श्रमिकों के वेतन का भुगतान उनके कार्य स्थलों पर, नियत तिथि पर, बिना किसी कटौती के करेंगे, के लिए भी राज्य सरकार द्वारा जिलों के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे अपने-अपने जिलों में इन निर्देशों को सुनिश्चित करने का काम करें।

होम डिलीवरी की सुविधा दे प्रशासन 
मनोहर लाल ने बताया कि लॉकडाऊन के दौरान वाणिज्यिक एवं निजी संस्थान बंद रहेंगे परंतु खाद्य सामग्री से जुड़ी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए कि वे ऐसे दुकानदारों को उपभोक्ताओं के घर-द्वार पर होम डिलीवरी भी सुनिश्चित करने की सुविधा दें ताकि सोशल डिस्टैंसिंग बनी रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static