कर्नल बन 2 दोस्तों से ठगे रुपए, Online पैसे ट्रांसफर करने का झांसा देकर दिया वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 01:50 PM (IST)

पानीपत : साइबर बदमाशों द्वारा जहां पहले खुद को फौजी बताते हुए ऑनलाइन साइटों पर वाहन बेचने का झांसा देकर ठगी करने के मामले सामने आते रहे हैं, वहीं बदमाशों ने अब ऑनलाइन पैसे भेजने के नाम पर ठगी करने के लिए भी सेना के जवानों के नाम का इस्तेमाल शुरु कर दिया है। ऐसा ही मामला जाटल गांव से सामने आया है जहां बदमाशों ने 2 दोस्तों को निशाना बनाते हुए उनके खाते से 95200 रुपए की नकदी निकाल ली है। इस संबंध में मामले की शिकायत असंध रोड़  चौकी पुलिस को दी गई है, जिसके आधार पर पुलिस ने थाना मॉडल टाऊन में केस दर्ज करके जांच शुरु कर दी है। 

गांव जाटल निवासी 32 वर्षीय वजीर सिंह पुत्र ओमप्रकाश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गत  बुधवार को वह पानीपक से अपने घर गांव जाटल जा रहा था कि रास्ते में उसके मोबाइल पर गांव के ही निवासी दोस्त प्रदीप पुत्र रामदिया के मोबाइल से फोन आया कि उसके खाते से 17000 रुपए कट गए है। इसीलिए वह अपना खाता नंबर दे ताकि जो उसके पासे आने है वह उसके खाते में आ जाएंगे।

जिस पर उसने अपना खाता नंबर दोस्त प्रदीप को बता दिया। जो थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल पर एक अन्य मोबाइल नंबर से फोन आया। फोनकर्ता ने उसे कहा कि वह  अपना खाता नंबर दे ताकि उसे प्रदीप के 17000 रुपए डालने है। जिस पर उसने फोनकर्ता को अपना खाता नंबर  नोट करवा दिया । थोड़ी देर बाद ही उसके मोबाइल पर मैंसेज आया कि उसके खाते से 78200 रुपए कट गए है। जब उसने वापस उसी व्यक्ति के मोबाइल पर फोन मिलाया। जिसने उससे खाता नंबर लिया था तो फोन उठाने वाले ने बताया कि वह कर्नल बोल रहा है, उसके पास दोबारा फोन नहीं किया जाए। इस तरह से बदमाश ने दोनों दोस्तों के खातों से धोखाधड़ी करके 95200 रुपए निकाल लिए है।           


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static