हरियाणा पुलिस को पंजाब के समान वेतन देने पर विचार करेगी कमेटी: विज

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 05:19 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा पुलिस के लिए एक अच्छी खबर है। हरियाणा पुलिस की पंजाब के समान वेतनमान देने की मांग को पूरा करने की दिशा में कुछ कदम आगे बढ़ाए जा रहे हैं। गृहमंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को यहां कहा कि हरियाणा पुलिस को पंजाब के समान वेतनमान देने के बारे में विचार के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा। विज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक से कहा है कि पुलिस को पंजाब के समान वेतनमान देने के बारे में विचार के लिए कमेटी का गठन किया जाए।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के कर्मचारी संगठन लगातार मांग करते आ रहे हैं कि उन्हें पंजाब के समान वेतनमान दिया जाए। कर्मचारी संगठन यह आरोप भी लगाते रहे हैं कि भाजपा की सरकार यह चुनावी वायदा पूरा करने से मुकर रही है। उधर एक मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल कह चुके है कि कई मामलों में हरियाणा के वेतनमान पंजाब से अधिक है।

मुख्यमंत्री के साथ सीआईडी को अधीन रखने के मुद््दे पर चल रहे विवाद को लेकर विज ने कहा कि ऐसा कोई विवाद ही नहीं है। उल्लेखनीय है कि विज की सख्ती के चलते मुख्यमंत्री के स्तर से पुलिस विभाग के अधीन गुप्तचर शाखा को नियम संशोधन के रास्ते अलग विभाग बनाते हुए मुख्यमंत्री के अधीन लाने की कवायद शुरू की गई थी। 

विज के बदले हुए बयान से यह साफ हो गया है कि मामला आलाकमान तक पहुंचाए जाने पर सारी कवायद रोक दी गई है। विज ने एक दिन पहले ही कहा था कि उन्होंने सारे मामले की जानकारी आलाकमान को दी है। नगर निगमों और नगरपरिषदों को सरकार द्वारा वित्त आवंटन बन्द करने की पहल के सवाल पर विज ने कहा कि इस बारे में मीडिया में समाचार आए है, सरकार में किसी भी स्तर पर चर्चा नहीं हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static