राई स्कूल विवाद: विज और कैप्टन के बीच तकरार बरकरार

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 08:54 AM (IST)

चंडीगढ़, (अविनाश पांडेय):सोनीपत के राई स्पोर्ट्स स्कूल के कथित घोटाले में भले ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मुख्य सचिव को जांच सौंपने के संकेत देकर मामले को ठंडा करने का प्रयास किया हो, लेकिन खेल मंत्री अनिल विज के तेवर अभी नरम नहीं पड़े हैं। सोमवार को खेल मंत्री अनिल विज और वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के बीच फिर तकरार नजर आई। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने जहां मीडिया के सवालों पर मामले को प्रशासनिक बताते हुए ज्यादा बोलना जरूरी नहीं समझा तो वहीं विज ने कई तरह से उनके वक्तव्य पर पलटवार किया। 

कै. अभिमन्यु ने कहा कि वित्त विभाग का काम सभी विभागों को मांग के अनुसार बजट उपलब्ध करवाना होता है। इसी कड़ी में ही आबंटित बजट का सही प्रक्रिया से इस्तेमाल हो ये देखना ऑडिट विभाग का काम है इसी के तहत काम किया जाता है। अभिमन्यु ने अपरोक्ष तौर से यह कहा कि राई स्कूल में ऑडिट टीम ने जो ऑडिट किया है वह बिल्कुल सही है और नियमों के तहत किया गया है। वहीं खेल मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए राई र्स्पोट्स स्कूल की ऑडिट पर कई तरह के सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि ऑडिट करना रुटीन का काम है, लेकिन अब तक कितने ऑडिट रिपोर्ट अखबार में छपे हैं। 

विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि रुटीन में सभी विभागों में ऑडिट टीम अपना काम करती रहती है और कई विभागों में वित्तीय गोलमाल भी सामने आते हैं, लेकिन राई स्कूल मामले की ऑडिट रिपोर्ट प्लानिंग के तहत समाचार पत्रों में छपवाई गई। विज ने कहा कि किसी भी काम का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए और ऑडिट को पूरा होने से पहले छपवा देना बिल्कुल गलत है। विज ने आज फिर दोहराया कि इस मामले में उनका स्टैंड बिल्कुल साफ है और वह किसी वरिष्ठ आई.ए.एस. अफसर की जांच पर 
ही यकीन करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static