प्रसूति विभाग में चल रहा है बधाई का खेल, जेब गर्म होने के बाद ही मिलता है बच्चा

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 09:25 AM (IST)

अम्बाला छावनी (जतिन) : कैंट के नागरिक अस्पताल के प्रसूति विभाग में बधाई का खेल खेला जा रहा है। बधाई के नाम पर जेब गर्म होने के बाद ही परिजनों को बच्चा सौंपा जाता है। बेशक प्रसूति विभाग के बाहर ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक बोर्ड लगाकर बधाई या फिर डिलीवरी के नाम पर किसी भी तरह की रकम देने से साफ मना किया हुआ है लेकिन इसके बावजूद बधाई का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

रविवार को कैंट के बी.डी.फ्लोर मिल के पीछे स्थित पटेल नगरवासी एक गर्भवती को प्रसव पीड़ा के दौरान कैंट के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। गर्भवती की डिलीवरी हुई और जच्चा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। जब पता चला कि बहू को बेटा हुआ है तो परिजनों में खुशी का माहौल बन गया। इसके बाद शुरू हुआ बधाई का खेल।

शिशु का पिता बोला- मांगते हैं तभी दिए रुपए
इस पूरे मामले को लेकर जब नवजात शिशु के पिता से पूछा कि रुपए मांगे थे क्या? तो वह बोला कि रुपए मांगते हैं तभी दिए है, बोलते हैं कि बेटा हुआ है अगर बेटी होती तो शायद पैसे न भी मांगते। वहीं, पिता के एक रिश्तेदार से बात की तो उसने बताया कि प्रसव पीड़ा होने के बाद मरीज को लेकर अस्पताल आए थे। डिलीवरी के बाद बेटा हुआ पहले 500 रुपए दिए लेकिन लिए नहीं उसके बाद 1000 रुपए दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static