राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस : हुड्डा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 09:32 AM (IST)

चंडीगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बजट सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस राज्यपाल अभिभाषण के बाद सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। ए.पी.एम.सी. एक्ट में संशोधन कर किसान के लिए एम.एस.पी. की गारंटी का प्रावधान जोडऩे के लिए प्राइवेट मैंबर बिल भी इसी सत्र में लाया जाएगा।

हुड्डा ने कहा कि जनता के सामने समस्याओं और विपक्ष के पास मुद्दों का अंबार लगा हुआ है, क्योंकि सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। मौजूदा सरकार में सिर्फ घोटाले हो रहे हैं, कोई काम नहीं हो रहा। कांग्रेस की तरफ से शराब और रजिस्ट्री घोटाले पर चर्चा के लिए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया जाएगा और एक के बाद एक भर्तियों के रद्द होने के मुद्दे को लेकर भी प्रस्ताव लाया जाएगा। पेपर लीक और बढ़ती बेरोजगारी से त्रस्त युवाओं के मुद्दे पर भी सरका से जवाब मांगेंगे। यही नहीं, हरियाणा डोमिसाइल के नियमों और खेल नीति में बदलाव पर भी कांग्रेस विरोध दर्ज करवाएगी।

जिस तरह से एस.डी.ओ. भर्ती में सामान्य श्रेणी को दरकिनार कर अन्य राज्य के युवाओं को तरजीह दी गई, उसी तरह डोमिसाइल नियमों में बदलाव के बाद एस.सी. और बी.सी. श्रेणी के साथ किया जाएगा। इसी तरह खेल नीति में बदलाव से प्रदेश का नाम रौशन करने वाले खिलाडिय़ों का हौसला टूटेगा। नई नीति में पैरा ओलिम्पिक समेत अन्य खिलाडिय़ों के हितों की अनदेखी की गई है। हुड्डा ने एक बार फिर सरकार से किसान आंदोलन का जल्द समाधान निकालने की मांग की। आंदोलन को 3 माह पूरे होने वाले हैं। सरकार को अब किसानों की मांगें मानने में देरी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने किसानों से भी अपील की कि वह अपनी फसलों को किसी भी तरह का नुकसान न पहुंचाएं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static