हुड्डा-सैलजा कलह में राहुल और प्रियंका गांधी पर टिकी कांग्रेस नेतायों की नजरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 03:26 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा कांग्रेस के दो धड़ों में चल रहे गृह युद्व को शांत केवल गांधी परिवार ही कर सकता है। ऐसे में हुड्डा-सैलजा कलह में राहुल गांधी या प्रियंका गांधी की तरफ कांग्रेस नेताओं की नजरें लगी हैं। फिलहाल राहुल-प्रियंका में से किसी ने भी दोनों खेमों में से किसी को मिलने का समय नहीं दिया है। चर्चा है कि राहुल-प्रियंका की प्राथमिकता में पंजाब है। जहां फरवरी 2022 में चुनाव हैं। बता दें कि हुड्डा खेमे के 22 विधायक बीते कल दिल्ली पहुंचे थे, जहां 22 विधायकों में से 5-5 के ग्रुप में दस विधायकों से ही महासचिव वेणुगोपाल मिले। 12 विधायक आज वेणुगोपाल से मिलेंगे। 

कांग्रेस की आपसी खींचतान के चलते अभी तक संगठन का गठन नहीं हो सका है। पिछले कुछ दिनों से हुड्डा गुट के विधायक सैलजा के विरोध में अभियान चला रहे हैं। हुड्डा समर्थक विधायकों का तर्क है कि इनेलो सुप्रीमों ओम प्रकाश चौटाला के बाहर आने से जाट वोट बैंक खिसक सकता है। दूसरा सैलजा के अध्यक्ष रहते पार्टी सत्ता में नहीं आ सकती है। चौटाला को रोकने के लिए हुड्डा को ‘फ्री-हैंड’ दिया जाना जरूरी है। बताया जाता है कि हुड्डा अब कांग्रेस विधायक दल के नेता का पद भी छोडऩे को तैयार हैं। उनकी जगह आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई का नाम सीएलपी लीडर के लिए आगे बढ़ाया जा रहा है।

गत दिवस सैलजा ने भी केसी वेणुगोपाल व हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल से मुलाकात की थी। पार्टी प्रभारी विवेक बंसल से मुलाकात के बाद कांग्रेस विधायक सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निवास पर एकत्र हुए। यहां बैठक के बाद 22 विधायक पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलने पहुंचे। हुड्डा अपनी कोठी पर ही रहे। वेणुगोपाल से मुलाकात के दौरान विधायक फिर से हुड्डा आवास पर लौट आए।

हुड्डा के आवास पर विधायक डॉ़ रघुबीर सिंह कादियान, गीता भुक्कल, आफताब अहमद, धर्म सिंह छोक्कर, राव दान सिंह, मेवा सिंह, भारत भूषण बतरा, नीरज शर्मा, शकुंतला खटक, बिशनलाल सैनी, कुलदीप वत्स, बलबीर सिंह वाल्मीकि, अमित सिहाग, इंदूराज नरवाल, वरुण चौधरी, मोहम्मद इलियास, जगबीर सिंह मलिक, मामन खान इंजीनियर, जयवीर सिंह वाल्मीकि, सुरेंद्र पंवार व सुभाष गंगोली मौजूद रहे।

वेणुगोपाल से मुलाकात के बाद बादली विधायक कुलदीप वत्स व रोहतक एमएलए भारत भूषण बतरा ने कहा कि संगठन में बदलाव हमारा मुद्दा था। विधायकों को विश्वास में लिए बगैर संगठन में कोई नियुक्ति नहीं करने की मांग उठाई गई है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा जनता के नेता हैं। किसी भी बड़े फैसले में उनकी अनदेखी नहीं की जा सकती। राष्ट्रीय महासचिव वेणुगोपाल ने आश्वासन दिया है कि सभी मुद्दे जल्द निपटा दिए जाएंगे। राहुल गांधी हमारे नेता हैं और उनसे मुलाकात के लिए समय मांगा है। समय मिलते हुए विधायक उनसे मिलने जाएंगे और उनके सामने पूरा मामला रखेंगे।

हुड्डा व सैलजा से अलग वेणुगोपाल से मिलने पहुंची किरण चौधरी
पूर्व सीएलपी लीडर व तोशाम विधायक किरण चौधरी भी दिल्ली में डटी हैं। सोमवार को उन्होंने भी केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की। वे अलग से उनसे मिलने पहुंची। किरण भूतपूर्व सीएम स्व़ चौ़ बंसीलाल की पुत्रवधू हैं और ‘सोनिया दरबार’ में उनकी सीधी एंट्री मानी जाती है। माना जा रहा है कि वेणुगोपाल से मुलाकात के दौरान उन्होंने मौजूदा घटनाक्रम के अलावा प्रदेश के अन्य राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static