BJP के चुनावी संकल्प पत्र पर बरसे कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केवल ढींगरा, कांग्रेस के प्वाइंट कॉपी करने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 04:21 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा में लगातार तेजी पकड़ रहे चुनाव प्रचार में अब नेताओं की ओर से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला भी तेज हो गया है। चुनावी गर्माहट के बीच सबसे अधिक जुबानी जंग कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच सुनाई दे रही हैं।

कांग्रेस की ओर से जारी किए गए घोषणा पत्र को जहां बीजेपी ने जुमलों भरा बताया था। वहीं, आज बीजेपी की ओर से घोषणा पत्र के रूप में जारी किए गए संकल्प पत्र को कांग्रेस की ओर से अपने घोषणा पत्र के टॉप प्वाइंट की कॉपी बताया है। हरियाणा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केवल ढींगरा ने ना केवल बीजेपी के घोषणा पत्र को अपनी पार्टी के घोषणा पत्र के टॉप प्वाइंट की कॉपी बताया, बल्कि उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी सरकार के 10-10 साल के शासन की तुलना भी की।

‘बीजेपी ने कॉपी किए कांग्रेस के प्वाइंट’
हरियाणा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केवल ढींगरा ने कहा कि अभी कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी नहीं हुआ है। अभी केवल 7 टॉप प्वाइंट जारी किए गए हैं। पूरा घोषणा पत्र जल्द ही चंडीगढ़ से जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में जारी किए 20 प्वाइंट में केवल कांग्रेस के प्वाइंट कॉपी करने का ही काम किया है। फिर वह चाहे महिलाओं को 2 हजार रुपए प्रति माह देने की बात हो या फिर 500 रुपए में सिलेंडर की बात हो। 

‘कांग्रेस राज में 2695 स्कूल खुले’, ‘बीजेपी ने 5 हजार बंद किए’
हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी के10-10 साल के शासन की तुलना करते हुए ढींगरा ने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान प्रदेश में अनेक राष्ट्रीय संस्थान, शिक्षण संस्थान, मेडिकल कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोली गई। कांग्रेस शासन में मेट्रो के अनेक खंभे लगाने के साथ ही अनेक स्थानों पर मेट्रो चलाने का काम किया गया। इसके अलावा 10 हजार मेगावाट तक के बिजली के प्लांट लगाए गए। कांग्रेस के समय में विस्तार दर विस्तार हर काम को पूरा किया गया। अनेक एचएसआईआईडीसी बनाने का काम हुआ और हुडा के अनेक इलाके विकसित किए गए। ढींगरा ने कहा कि इसके उल्ट बीजेपी के 10 साल के शासन में प्रदेश में ना तो मेट्रो का कोई खंभा लगा और ना ही कोई बिजली प्लांट लगाया गया। कांग्रेस के शासन में हरियाणा में 2695 नए स्कूल खोले गए और बीजेपी ने 5 हजार सरकारी स्कूल बंद करने का काम किया। बीजेपी ने केवल प्रदेश का कर्ज बढ़ाने का काम किया, जो आज बढ़कर साढ़े 4 लाख करोड़ हो चुका है।

‘पैसे खाकर उल्टी-सीधी बात कर रहे’
केवल ढींगरा ने बीजेपी की ओर से कांग्रेस के समय में पर्ची-खर्ची से नौकरी मिलने के आरोप लगाने पर कहा कि बीजेपी अटैचियों के साथ भर्ती करती है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में करीब 100 एसडीओ के पद की भर्ती निकली थी, जिनमें 78 एसडीओ अटैची लेकर बाहर से लगाए गए थे। ढींगरा ने कहा कि पक्की सरकारी भर्ती करने के नाम पर बीजेपी एचकेआरएन बनाकर दिहाड़ीदार मजदूर लगाने का काम कर रही है। यहीं कारण है कि आज प्रदेश में सरकारी नौकरियों के 2 लाख पद खाली हैं। बीजेपी के शासन में एक डिप्टी सेक्रेटरी 3 करोड़ रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। ढींगरा ने बीजेपी को भारतीय झूठ और भारतीय जुमला पार्टी करार देते हुए कहा कि इन्होंने पैसे भी खाए और अब उल्टी-सीधी बात कर रहे हैं।

‘हर वर्ग पर लाठियां बरसाई’
कांग्रेस के मीडिया प्रभारी ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी के शासन के दौरान हर वर्ग को लाठियां खानी पड़ी। पंचकूला बॉर्डर पर किसान, सरपंच, आंगनवाड़ी वर्कर, टीचर, रोडवेज कर्मचारी हर वर्ग पर लाठियां बरसाई गई। उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद आज तक उनके जख्मों पर कोई मरहम नहीं लगाया। ढींगरा ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में काम किया और इन्होंने प्रदेश को लूटा है।

‘पोर्टल से आमजन का हो रहा नुकसान’
बीजेपी सरकार में शुरू किए गए पोर्टल को लेकर केवल ढींगरा ने कहा कि पहले ये लोग अपनी कंपनी खुलवाते हैं और फिर उसके बाद उन्हें नोटिस देते हैं, क्योंकि सारा घपला पोर्टल कंपनियां ही कर रही हैं। इनके जरिए आमजन को लूटा जा रहा है। मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल के तहत जब किसान की फसल मंडी में जाती है, उस समय उसे पर्ची नहीं दी जाती। जब उसकी फसल बारिश के पानी में भीग जाती है, फिर उसे पर्ची दी जाती है, उस समय नमी के नाम पर उसकी फसल को एमएसपी से कम दाम पर खरीदकर किसान के साथ भी ठगी की जा रही है। परिवार पहचान पत्र को परेशानी पत्र बताते हुए ढींगरा ने आरोप लगाया कि इसके तहत सरकार जनता का नुकसान कर रही हैं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static