विधायकों को धमकी मिलने पर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने पहुंचे कांग्रेस MLA, उदयभान व भूपेंद्र हुड्‌डा भी रहें मौजूद

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 06:28 PM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा के विधायकों से रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी मिलने पर कांग्रेस आज राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के लिए पहुंची है। कांग्रेस विधायकों ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। 

बता दें कि हरियाणा के विधायकों को विदेशों से कॉल आई थी और उनसे रंगदारी मांगी गई थी। इस पर हरियाणा सरकार ने एसआईटी गठित कर दी है, जो कि मामले की जांच करेगी।

इससे पहले कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था इस मामले की जांच एनआईए से करवाई जाए और हरियाणा के सभी विधायकों को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग रखी थी।

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि प्रदेश के विधायकों को देश-विदेश से धमकियां मिलने से वे स्वयं भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। विधायकों के परिवारों को लेकर भी विस अध्यक्ष ने चिंता प्रकट की है। 


गैर रहे कि हरियाणा में विधायकों को विदेशी नंबरों से मिल रही धमकियों के चलते सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया गया था। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल, एडीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल, एडीजीपी (कानून व्यवस्था) संदीप खिरवार और आईजी (सुरक्षा) सौरभ सिंह के साथ बैठक की थी। बैठक में तय हुआ कि जिन विधायकों को धमकियां मिली हैं, उनकी सुरक्षा में 4 या 5 अतिरिक्त सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। इसके साथ ही उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आधुनिक हथियार भी उपलब्ध कराए जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने दूसरे विधायकों की सुरक्षा की समीक्षा करने के भी निर्देश दिए थे। उन्होंने विधायकों को आ रही धमकी भरी कॉल और मैसेज की उच्च स्तरीय जांच करने को भी कहा था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static