भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, घोटालों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 02:37 PM (IST)

हरियाणा टीम: हरियाणा में एक के बाद एक उजागर होते घोटालों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने हल्ला बोल दिया है। आज प्रदेश भर में कांग्रेस ने आज भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। कांग्रेस ने सड़कों पर उतरकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने घोटालों की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराने के लिए जिला उपायुक्तों के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया। इस धरना प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर भाग लिया। 

PunjabKesari, haryana

सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा में जिला मुख्यालयों पर प्रदेश कांग्रेस द्वारा प्रदर्शन करके भाजपा जज्पा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए, धान, चावल, शराब, रजिस्ट्री घोटालों की सिटिंग जज से जांच करवाने की मांग की गई है। यमुनानगर में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करके उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। 

इस कार्यक्रम में कांग्रेस के कई वरिष्ठ कार्यकर्ता नजर नहीं आए। इस दौरान यमुनानगर के रादौर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेसी विधायक डॉ बीएल सैनी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले भ्रष्टाचार को शून्य स्तर पर ले जाने की बात कही थी। लेकिन अब सरकार बनने के बाद कभी धान घोटाला कभी शराब, कभी ओवरलोडिंग, कभी रजिस्ट्री घोटाला सामने आ रहे हैं। इस बारे में कभी एसआईटी पर कभी एसआईटी गठित की जाती है। फिर इनकी रिपोर्ट को ही इसी सरकार में बैठे लोगों द्वारा नकारा जाता है। उन्होंने कहा कि इन सारे घोटालों की किसी सिटिंग जज से जांच कराई जाए, इसी को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया है।

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला में भी कांग्रेस ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। कांग्रेस ने सरकार पर चावल घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले और शराब घोटाले का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट के सिटिंग जज से इनकी जांच की मांग रखी। इस दौरान कांग्रेसी प्रदर्शन करते हुए डीसी कार्यालय पहुंचे और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन में कांग्रेस के नारायणगढ़ से विधायक शैली चौधरी और मुलाना से विधायक वरुण मुलाना भी शामिल हुए।

PunjabKesari, haryana

कैथल (जोगिंद्र कुंडू): लॉकडाउन के दौरान हरियाणा में हुए शराब घोटाले को लेकर आज कैथल के लघु सचिवालय में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व पेट्रोलियम मंत्री जयप्रकाश व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के सहयोगी सुदीप सिंह सुरजेवाला ने सरकार के खिलाफ सांकेतिक धरना दिया।

सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हुए शराब घोटाले में पहले एसआईटी से एसआईटी का गठन किया गया , लेकिन उसके बावजूद भी सरकार अब तक घोटालों को लेकर कोई कार्यवाही करने के मूड में नहीं और बीते दिनों हुए घोटालों पर पर्दा डालने का काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री के मिलीभगत के बगैर इतना बड़ा शराब घोटाला होना नामुमकिन है।

PunjabKesari, haryana

करनाल (केसी आर्या): जहां शराब गड़बड़ी को लेकर एसईटी की रिपोर्ट आने के बाद उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री आमने सामने हो गए, वहीं अब विपक्ष भी शांत होता नजर नहीं आ रहा है। प्रदेश के अलग अलग जिलों में आज कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ हमला बोला। बरसात के बावजूद कार्यकर्ता पहुंचे और शराब गड़बड़ी, रजिस्ट्री घोटाला व चावल घोटाले को लेकर मुखर होकर अपनी बात रखी। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और एडीसी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। 

भाजपा जजपा सरकार घोटालों की सरकार बन कर रह गई: अरोड़ा
कुरुक्षेत्र (रणदीप): सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने एकजुटता दिखाते हुए कुरुक्षेत्र के लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा की अगुवाई में जोरदार प्रदर्शन हुआ और डीसी को ज्ञापन दिया। इस दौरान अशोक अरोड़ा ने कहा कि भाजपा जजपा सरकार घोटालों की सरकार बन कर रह गई है। लॉकडाउन के दौरान शराब घोटाला हुआ, धान घोटाला, माइनिंग घोटाला और अब रजिस्ट्री घोटाला हुआ, लेकिन सभी घोटालों को दबाते हुए आरोपियों को शह ही दी गई। इसकी जांच होनी ही चाहिए।

PunjabKesari, haryana

हिसार (विनोद सैनी): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश अध्यक्ष कुमार शैलजा के निर्देशानुसार कांग्रेस पार्टी द्वारा हिसार में लघु सचिवालय पर हरियाणा सरकार में हुए शराब, रजिस्ट्री व जीरी घोटाले के विरोध में जोरदार धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान घोटालों की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराने के लिए जिला उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया गया। जिसमें भारी संख्या में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने भाग लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Related News

Recommended News

static