हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 43 मेधावियों को गोल्ड मेडल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 06:31 PM (IST)

महेंद्रगढ़ (प्रदीप बालरोडिया): हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में बुधवार को 9वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। दीक्षांत समारोह में 1053 विद्यार्थियों व शोधार्थियों को पीएच.डी., एम.फिल., स्नातक व स्नातकोत्तर की डिग्रियां प्रदान की गईं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर असम के पूर्व राज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी ने शिरकत की। वहीं हरियाणा उच्चतर शिक्षा परिषद के उपाध्यक्ष प्रो.कैलाश चंद्र शर्मा  विशिष्ट अतिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर टंकेश्वर कुमार ने की।  दीक्षांत समारोह में 43 छात्र-छात्राओं को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए स्वर्ण पदक प्रदान किए गए। इस मौके पर संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रोफेसर जगदीश मुखी ने कहा कि विद्यार्थियों ने जो मेहनत की थी उसका परिणाम आज उन्हें डिग्री के रूप में  मिला है।

शिक्षा का उद्देश्य केवल नौकरी प्राप्त करना नहीः असम के पूर्व राज्यपाल प्रो.जगदीश मुखी

विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह में पारंपरिक वेशभूषा में डिग्रियां प्रदान की है। यह एक अच्छी पहल है।  प्रो. जगदीश मुखी ने कहा कि मैं समस्त उपाधि प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई देता हूँ। साथ ही यह ध्यान दिलाना चाहता हूँ कि इस डिग्री के पीछे उनके परिजनों और शिक्षकों का कठिन परिश्रम है। विद्यार्थियों से आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के छात्र जिस क्षेत्र में जाएंगे देश और विश्वविद्यालय का नाम रोशन करेंगे। शिक्षा का उद्देश्य केवल नौकरी प्राप्त करना नहीं है, अपितु एक अच्छे नागरिक का निर्माण करना है। आप अपनी शिक्षा का उपयोग कमजोर और अशिक्षित लोगों की भलाई के लिए करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।

PunjabKesari

सफलता के पीछे अध्यापकों का बहुत बड़ा योगदानः गोल्ड मेडलिस्ट प्रियंका कुमावत

हमें बहुत खुशी है की मेहनत की बदौलत आज गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ है। इस सफलता के पीछे विश्वविद्यालय के अध्यापकों का बहुत बड़ा योगदान है। इस कार्यक्रम में उनको अपने साथ  पढ़ने वाले साथियों से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ है। जिससे पुरानी यादें ताजा हो गई हैं.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static