हांसी में कोरोना का बड़ा धमाका, रिकॉर्ड 59 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले

4/21/2021 12:00:06 AM

हांसी (संदीप सैनी): एक बार फिर हांसी में कोरोना का मंगलवार को बड़ा विस्फोट हुआ। एक दिन में पहली बार 59 पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से सबसे ज्यादा पॉजिटिव रेपिड टेस्ट में मिले हैं। वहीं, प्रशासन माइक्रो कंटनमेंट व बफर जोन बना रहा है, लेकिन इन निर्धारित क्षेत्रों में नियमों की पालना नहीं हो रही। बढ़ते कोरोना संक्रमण कंट्रोल करने के लिए एसडीएम गुरुवार को अधिकारियों की मीटिंग बुलाई है।

बता दें कि हांसी में पिछले तीन दिनों से कोरोना पॉजिटिव केस 20 से कम मिल रहे थे। सोमवार को अस्पताल परिसर में रेपिड टेस्ट किए गए थे। करीब 65 रेपिड टेस्ट किए गए जिनमें से 27 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना केस मिलने पर अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। मंगलवार को जारी हुई लिस्ट में कुल 59 कोरोना केसों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या 150 पहुंच गई है। वहीं, सोरखी व सिसाय नगर पालिका में भी कोरोना के सामने आ रहे हैं। सिसाय में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है व लगातार दूसर दिन 14 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं।

इसके अलावा सोरखी सीएचसी के अंतर्गत भी 9 मामले सामने आए हैं। प्रशासन द्वारा सभी कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्तियों के इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। हांसी शहर में कोरोना संक्रमण तेज गति से बढ़ रहा है सोमवार को 65 रेपिड टेस्ट किए गए थे जिनमें से करीब 27 व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में संक्रमण के स्तर का अंदाजा लगाया जा रहा है। 

2 मरीजों की सीएमओ को रिपोर्ट 
हांसी में संक्रमित मिले दो व्यक्तियों की हालत ज्यादा गंभीर है व डॉक्टरों द्वारा इन्हें अस्पताल में भर्ती होने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन वह अपने घरों में ही होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। इन दोनों मरीजों को डॉक्टर कई बार सेहत को देखते हुए अस्पताल में भर्ती होने के निर्देश दे चुके हैं। अब हांसी सिविल अस्पताल प्रशासन ने दोनों मरीजों की शिकायत सीएमओ को भेज दी है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

Shivam

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static