करनाल जिले में कोरोना से 10 लोगों की मौत, इतने लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

5/17/2021 9:57:25 AM

करनाल : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार द्वारा एक सप्ताह का और लॉकडाऊन बढ़ा दिया है। सोमवार यानी आज सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है, हालांकि लॉकडाउन का इस बार भी बढ़ना तय माना जा रहा है। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा में पहले 3 मई से 10 मई तक लॉकडाऊन की घोषणा की गई थी। इसके बाद इसे बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया था। इसकी मियाद खत्म होते देख और कोरोना के मामलों में ज्यादा कमी न आने के कारण अब इस लॉकडाऊन को 24 मई तक बढ़ा दिया गया है। अब अगले एक सप्ताह तक लॉकडाऊन के नियम लागू रहेंगे, जिसमें खाद्य पदार्थ करियाणा की दुकानें, मैडीकल शाप, अस्पताल व कृषि से जुड़े कारोबार को छोड़ कर बाकि सभी दुकाने बंद रहेगी।

ग्रामीण एरिया में बढ़े कोरोना के मामले
कोरोना के मामले आए दिन तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना को दूसरी लेयर में ज्यादातर मामले ग्रामीण क्षेत्र में बढ़े हैं, जो कि स्वास्थ्य विभाग के लिए सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है। क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव है साथ की जागरूकता की भी कमी है। इस कारण ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। ज्यादातर मामलों में ग्रामीण क्षेत्र के लोग बुखार, जुखाम होने पर भी कोरोना टैस्ट नहीं करवा रहे, जबकि लक्षण कोरोना के ही है। 

600 मरीज ठीक होकर लौटे घर : डी.सी.
उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि रविवार को कोरोना से पीड़ित 600 मरीज ठीक होकर घर गए जबकि 394 लोग संक्रमित हुए जिला में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक लिए गए। 341317 में से 305911 सैम्पलों की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है। जिले में अब तक 36304 पॉजिटिव केस सामने आए थे जिनमें से 31222 मरीज ठीक होकर घर चले गए। जिला का पॉजिटिविटी रेट 8.44 प्रतिशत और रिकवरी रेट 86 प्रतिशत तथा मृत्यु दर 1.12 प्रतिशत है।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में रविवार को 600 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार 10 मौत हुई हैं। इसके साथ-साथ जिले में रविवार को कोरोना से संक्रमित 394 नए केस सामने आए हैं। उन्होंने देर साथ जारी एक हैल्थ बुलेटिन में कहा कि अब तक 410 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इस प्रकार जिला में कोरोना वायरस के 4672 एक्टिव केस हैं। डी.सी. ने कहा कि सभी नागरिक लॉकडाऊन के नियमों का पालन करें तथा घर पर रहे तथा पैनिक न बनाए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

static